Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल अजेय हैं, कर्नाटक के नतीजों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

राहुल अजेय हैं, कर्नाटक के नतीजों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

नयी दिल्ली, 13 मई (वार्ता) कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जबरदस्त बढ़त के बीच शनिवार को अपने नेता राहुल गांधी का एक वीडियो साझा किया और उन्हें 'अजेय' बताया।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर 50 सेकंड का वीडियो साझा किया है जिसमें श्री गांधी के साथ-साथ विभिन्न वर्गों के लोगों की विभिन्न क्लिप हैं, जो उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान उनके साथ शामिल हुए थे। वीडियो में सिया के गाने 'अनस्टॉपेबल' का बैकग्राउंड म्यूजिक है।

श्री गांधी का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने वीडियो को कैप्शन दिया , “ मैं अजेय हूं, मुझे पूरा विश्वास है, हाँ, मैं आज अजेय हूं।”

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के नेतृत्व में पिछले साल सितंबर में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक सहित कई राज्यों से गुज़री और जनवरी में केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में संपन्न हुई। कांग्रेस ने इस यात्रा को पार्टी का सबसे निर्णायक जन संपर्क कार्यक्रम करार दिया था।

इस बीच कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने ट्वीट किया “ कर्नाटक में नतीजे आने के बाद अब यह तय हो गया है कि कांग्रेस जीत गयी है और प्रधानमंत्री हार गये हैं। भाजपा ने अपने चुनाव अभियान को जनमत संग्रह बना लिया था। इसे निर्णायक रूप से खारिज कर दिया गया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए श्री रमेश ने कहा, “ प्रधानमंत्री ने 'विभाजन' को इंजेक्ट किया और 'ध्रुवीकरण' का प्रयास किया। कर्नाटक का नतीजा उस एक इंजन के लिए है जो आर्थिक विकास को सामाजिक सद्भाव के साथ जोड़ेगा।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजीविका और खाद्य सुरक्षा, मूल्य वृद्धि, किसान संकट, बिजली आपूर्ति, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के स्थानीय मुद्दों पर कर्नाटक चुनाव लड़ा।

चुनाव आयोग के अनुसार 12.00 बजे तक मतगणना में 224 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 121 सीटों पर बढ़ते बनाये हुए है जबकि भाजपा 72 और जनता दल (सेक्युलर) 24 सीटों पर आगे चल रही है।

कर्नाटक में पार्टी की जीत का संकेत देने वाले मतगणना के रुझानों के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के बाहर एकत्र होने के साथ यहां कांग्रेस मुख्यालय में जश्न शुरू हो गया।

अशोक, उप्रेती

वार्ता

More News
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
image