Sunday, Feb 24 2019 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
खेल Share

राहुल के शतक ने संभाला, लंच तक भारत के 167/5

राहुल के शतक ने संभाला, लंच तक भारत के 167/5

लंदन, 11 सितंबर (वार्ता) ओपनर लोकेश राहुल(नाबाद 108) के साहसिक शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने पांचवें एवं आखिरी क्रिकेट टेस्ट के आखिरी दिन मंगलवार को लंच तक इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर 167 रन बना लिये।

भारतीय टीम हालांकि इंग्लिश टीम से अभी भी 297 रन पीछे है और उसके पांच विकेट सुरक्षित है। ओवल मैदान में 464 रन के बड़े लक्ष्य को पाने के लिये संघर्ष कर रही टीम ने सुबह 58 रन पर तीन विकेट से आगे पारी को बढ़ाया और पांचवें दिन लंच से पूर्व अजिंक्या रहाणे(37) और हनुमा विहारी(शून्य) के अहम विकेट गंवाये।

कल के नाबाद बल्लेबाज़ एवं आेपनर राहुल ने क्रीज़ पर टिकने का अच्छा साहस दिखाया और सुबह 46 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुये लंच तक टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां शतक पूरा कर लिया। उनके साथ दूसरे छोर पर टिके हुये उपकप्तान रहाणे ने 10 रन से सुबह अपनी पारी को आगे बढ़ाया और राहुल के साथ 118 रन की साझेदारी की।

रहाणे ने 106 गेंदों में पांच चौके लगाकर 37 रन बनाये और मोइन अली ने उन्हें कीटन जेनिंग्स के हाथों कैच कराकर दिन का पहला विकेट निकाला और इस अहम साझेदारी काे भी तोड़ दिया। हनुमा को बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। हनुमा खाता भी नहीं खोल सके।

राहुल ने 118 गेंदों में 100 रन पूरे किये और पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया। वह अभी 108 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं। उनके साथ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत 12 रन बनाकर नाबाद हैं।

 

More News
सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

23 Feb 2019 | 10:15 PM

विशाखापत्तनम, 23 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानें पर आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप मैच को लेकर शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस मामले में सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के साथ जाएंगे।

 Sharesee more..
अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

23 Feb 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (वार्ता) भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

23 Feb 2019 | 10:03 PM

केनसिंग्टन ओवल, 23 फरवरी (वार्ता) शेमरॉन हेत्माएर की नाबाद 104 रन की शतकीय पारी और शेल्डन कौटरेल के 46 रन पर 5 विकेट के घातक प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

 Sharesee more..
श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

23 Feb 2019 | 9:48 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 23 फरवरी (वार्ता) ओशादा फर्नांडो (नाबाद 75) और कुशल मेंडिस (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रन की अविजित साझेदारी के बदौलत श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट तीसरे ही दिन शनिवार को आठ विकेट से जीतकर दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर नया इतिहास रच दिया।

 Sharesee more..
सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

23 Feb 2019 | 9:36 PM

कोलकाता, 23 फरवरी (वार्ता) मोदू सोगू के हैट्रिक के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एटीके को 3-1 से हराते हुए प्लेआॅफ में जगह बना ली है।

 Sharesee more..
image