Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राहुल राजनीतिक कैरियर बनाने राफेल डील पर लगा रहे झूठा आरोप: पात्रा

राहुल राजनीतिक कैरियर बनाने राफेल डील पर लगा रहे झूठा आरोप: पात्रा

जबलपुर, 13 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि वे अपना राजनीतिक कैरियर बनाने के लिए रफेल डील पर झूठे आरोप लगा रहें हैं।

श्री पात्रा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि डसॉल्ट कम्पनी के सीईओं ने अपने साक्षात्कार में यह बात कही है कि राफेल डील में सभी नियमों का पालन हुआ है। रिलायंस कंपनी का चयन उनके द्वारा किया गया है। उनके इस बयान से श्री गांधी की झूठ पकड़ा गया है। उनकी झूठ और भ्रम की राजनीति का खुलासा हो गया है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राफेल डील के मुद्दे पर श्री गांधी ने संसद में झूठ बोला था। जिसके बात फ्रांस सरकार ने पत्र जारी कर उनकी बात का खंडन किया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि केन्द्र सरकार के कहने पर एक कंपनी को राफेल डील में टेंडर दिया गया है। डसॉल्ट कंपनी के सीईओ के बयान से उनका झूठ बार-बार सामने आ रहा है और इतना झूठ बोलने वाले को निर्लज्ज ही कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रवास के दौरान श्री गांधी ने यह बात स्वीकारी थी कि वह कन्फ्यूज हो गये थे। प्रदेश की जनता को कन्फ्यूज सरकार नहीं चाहिए। इस विधानसभा में भाजपा की जीत सुनिश्चित है। भाजपा ने पिछले 15 वर्षो में मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से जुझारू तथा सम्पन्न राज्य बनाया। अब प्रदेश को समृद्ध राज्य बनायेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक विधायक सुंदर लाल तिवारी ने अपने एक बयान में कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) एक आतंकी संगठन है। कांग्रेस पार्टी की हिम्मत कैसे हो सकती है कि वह आरएसएस को आतंकी संगठन कहे। इस बयान के जितनी निंदा की जाये वह कम है। उन्होंने कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह से मांग करते हुए कहा कि वह इस बात का खंडन करे।

उन्होंने कहा कि नक्सली को क्रांतिकारी और आतंकी ओसामा-बिन-लादेन के नाम के आगे जी लगाने वाले हिन्दुओं को आतंकी कहते है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यह बताये की नक्सली क्रांतिकारी है और हिन्दु आतंकी है क्या। उन्होने कहा कि श्री गांधी मसकरें राजकुमार है और उनका हिन्दुत्व फैनशी ड्रेस कॉम्पिटिशन है। सिर्फ दिखाने के लिए शर्ट के ऊपर से जनऊ पहनते है। टैक्स चोरी के मामले में श्री गांधी और उनकी मॉ सोनिया गांधी जमानत पर है और जेल जायेगे।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग में गरीबों को मकान देना चाहती थी। जिसके खिलाफ मॉ-बेटे ने न्यायालय की शरण ली है, इसके अलावा उन्हें टैक्स में भी छूट चाहिए। इस दोनो मामलें में मॉ-बेटे आज दिल्ली में उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय पहुॅचे थे।

सं बघेल

वार्ता

image