Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस सरकार के बनाये कानून के आधार पर गयी राहुल की सदस्यता: भाजपा

कांग्रेस सरकार के बनाये कानून के आधार पर गयी राहुल की सदस्यता: भाजपा

नयी दिल्ली, 24 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता उन्हीं की पार्टी के शासन के समय जारी आर्डिनेंस के आधार पर गयी है लेकिन उनके चाटुकार उस पर हाय तौबा कर रहे है।

पार्टी के नेता एवं केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पार्टी मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा,“ राहुल गांधी एक सार्वजनिक सभा में प्रधानमंत्री जी के सरनेम (जाति के नाम) के साथ अपशब्द जोड़ा था। जातिवाचक शब्द का प्रयोग करके अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। इस आरोप पर सूरत की एक अदालत ने जो फैसला सुनाया है, उससे साफ है कि भारत की कानून-व्यवस्था और प्रजातांत्रिक पद्धति पर कोई नहीं है। ”

श्री प्रधान ने कहा, “आज जो फैसला हुआ है, उन्हीं की सरकार में आर्डिनेंस के आधार पर हुआ है, जब उनकी सदस्यता गयी तो उनकी पार्टी के लोग हाय-तौबा मचा रहे हैं। उनके चाटुकार छाती पीट रहे हैं। ”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी खासकर श्री गांधी का परिवार एक अलग आईपीसी (भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता) चाहता है जिसमें श्री गांधी को कोई सजा न हो, वह उनके लिए एक अलग न्यायपालिका चाहते हैं और यह नहीं समझते कि लोकतंत्र में कानून सबके लिए एक समान है।

भाजपा नेता एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभद्र भाषा का प्रयोग ‘अपमान करने का काम, अपशब्द बोलना राहुल गांधी की आदत बन गयी थी। उनको लगता था कि कुछ भी कह दो, कर दो, आपको देश में कोई कुछ बोल नहीं सकता। वह अपने आपको सभी चीजों से ऊपर समझते थे।

श्री ठाकुर ने राहुल गांधी के संसदीय कार्यवाही में शामिल होने के रिकाॅर्ड का भी जिक्र किया और कहा कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के लिए कोई सवाल नहीं पूछा था और पिछले 13 वर्षों में सांसद के रूप में हैं, मात्र 21 चर्चाओं में उन्होंने भाग लिया।

श्री ठाकुर ने कहा, “भगवान के घर में देर है, अंधेर नहीं। राहुल ने कहा था, वह दुर्भाग्य से सांसद हैं , आज उस ‘दुर्भाग्य’ से उनको मुक्ति मिल गयी। वायनाड के लोगों को भी छुटकारा मिल गया। ”

उल्लेखनीय है कि किसी अपराध में दो साल के आधार पर जनप्रतिनिधियों की सदस्यता खत्म होने का कानून कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में बना था। इसके तहत संसद एवं विधानमंडलों के सदस्याें को दोषी करार दिये जाते ही उनकी सदस्यता तत्काल एवं स्वत: समाप्त हो जाती है।

मनोहर.श्रवण

वार्ता

More News
केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज

केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज

28 Mar 2024 | 3:05 PM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली उच्च न्यायालय ने शराब नीति 2021-2022 में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे आम आदमी पार्टी(आप) के नेता अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के पद से हटाने के लिए निर्देश ने की मांग वाली याचिका गुरुवार को खारिज कर दी।

see more..
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किये चुनाव प्रभारी

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किये चुनाव प्रभारी

28 Mar 2024 | 10:05 AM

नयी दिल्ली़, 27 मार्च(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये विभिन्न राज्यों के प्रदेश चुनाव प्रभारियों और सहप्रभारियों की नियुक्ति की है।

see more..
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
image