Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राहुल चौदह फरवरी को आयेंगे अजमेर

राहुल चौदह फरवरी को आयेंगे अजमेर

अजमेर 05 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी चौदह फरवरी को सेवादल के राष्ट्रीय महाअधिवेशन के समापन सत्र में भाग लेंगे।

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई ने बताया कि श्री गांधी दो दिवसीय महाअधिवेशन में समापन सत्र को संबोधित करेंगे और सभी का मार्गदर्शन करेंगे। इस मौके पर सेवादल कार्यकर्ता श्री गांधी को सलामी देंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले तेरह फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, राजस्थान में पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे संयुक्त रूप से सेवादल सम्मेलन का आगाज करेंगे।

श्री देसाई ने कहा कि कट्टरवादी लोगों ने देश के संविधान को कमजोर करने का काम किया है लेकिन सेवादल का नारा है “देश का झंडा तिरंगा, नहीं चलेगा दूरंगा।” उन्होंने कहा कि देश बदलाव चाहता है, आने वाले चुनाव में सेवादल सत्ता परिवर्तन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश से करीब तीस हजार सेवादल कार्यकर्ता तथा देश के अन्य प्रदेशों से बीस हजार कार्यकर्ताओं के अजमेर पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिनमें महिला एवं यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली पर ही सात से बारह फरवरी तक विभिन्न शिविर चलेंगे तथा तेरह फरवरी से दो दिवसीय महाअधिवेशन आयोजित होगा।

राजस्थान सेवादल संगठन प्रमुख एवं अजमेर जिले के मसूदा विधायक राकेश पारीख ने कहा कि यह सेवादल के लिए गर्व का विषय है कि करीब तीस वर्षों बाद राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है। वर्ष 1971 में पटना में इंदिरा गांधी के समय सम्मेलन हुआ था और अब सौहार्द की नगरी अजमेर में इस तरह का विशाल सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में अनेक प्रस्ताव पारित कराए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि इस वर्ष देश में कांग्रेस का शासन कायम होगा और राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे तथा सरकार में भी सेवादल की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

image