Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
खेल


राहुल, विजय, कार्तिक को मौका, पंत और रायुडू चूके

राहुल, विजय, कार्तिक को मौका, पंत और रायुडू चूके

मुंबई, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय चयनकर्ताओं ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप के लिये 15 सदस्यीय भारतीय टीम की सोमवार को घोषणा कर दी जिसमें ओपनर लाेकेश राहुल, ऑलराउंडर विजय शंकर और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को जगह मिली है जबकि प्रबल दावेदार माने जा रहे अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत और बल्लेबाज़ अंबाटी रायुडू विश्वकप टीम में जगह बनाने से चूक गये।

विराट कोहली विश्वकप टीम में कप्तानी संभालेंगे जबकि रोहित शर्मा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। टीम में जगह बनाने के लिये कई दावेदारों की होड़ में राहुल, विजय और कार्तिक भाग्यशाली रहे जबकि कुछ समय पहले तक विश्वकप टीम के लिये सुनिश्चित माने जा रहे युवा पंत पर चयनकर्ताओं ने दांव नहीं लगाया। टीम में रायुडू का बाहर रहना एक चौंकाने वाला फैसला रहा।

इस विश्वकप टीम में सात खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2015 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुये पिछले विश्वकप में खेले थे जबकि आठ खिलाड़ी पहली बार विश्वकप में अपना पदार्पण करेंगे। विश्वकप टीम में पंत और रायुडू का बाहर होना सबसे अधिक चौंकाने वाला रहा।

चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने इसे लेकर कहा,“ दिनेश कार्तिक को उनकी बेहतर विकेटकीपिंग क्षमता के कारण पंत पर तरजीह दी गयी है जबकि विजय को उनकी ऑलराउंड क्षमता के चलते रायुडू पर प्राथमिकता मिली है। हमारे पास नंबर चार के लिये कार्तिक, केदार जाधव और शंकर है, यही वजह है कि चीजें रायुडू के अनुकूल नहीं रहीं।”

भारत विश्वकप में अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्पटन में करेगा। भारत 1983 और 2011 में विश्वकप जीत चुका है और वह तीसरी बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत विश्वकप शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवल में 25 मई को और बंगलादेश के खिलाफ कार्डिफ में 28 मई को अभ्यास मैच खेलेगा।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image