Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रेल संरक्षा आयुक्त ने की ट्रेन दुर्घटना की जांच

रेल संरक्षा आयुक्त ने की ट्रेन दुर्घटना की जांच

समस्तीपुर, 21 जनवरी (वार्ता) बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल में हसनपुर रोड स्टेशन के पश्चिमी फाटक पर पिछले 16 जनवरी को हुई ट्रेन दुर्घटना की जांच पूर्वी सर्किल, कोलकाता के रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान ने की।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह मीडिया प्रभारी बिरेंद्र कुमार ने आज यहां बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन पूर्वी क्षेत्र, कोलकाता के रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान ने सोमवार को घटनास्थल पर पहुंच कर दुघर्टना की जांच की। इस दौरान रेल संरक्षा आयुक्त ने गेट पर तैनात गेटमैन, हसनपुर स्टेशन के स्टेशन मास्टर, रेल पुलिस एवं ग्रामीणों से पूछताछ की और घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया।

श्री कुमार ने बताया कि श्री खान ने गेटमैन कक्ष, रेलवे ट्रैक और शवों के पाये जाने वाले स्थानों की भी बारीकी से जांच की एवं स्थानीय लोगों का बयान दर्ज किया। उन्होंने जांच के दौरान घटनास्थल स्थित गुमटी संख्या-2 सी.ई.पर पाई गई यांत्रिक एवं भौतिक त्रुटियों को दूर करने का निर्देश रेल अधिकारियों को दिया। इसके बाद कल देर शाम श्री खान ने समस्तीपुर रेल मंडल मुख्यालय के सभाकक्ष मे मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी समेत दुर्घटना से सम्बंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का भी बयान कलमबंद किया।

गौरतलब है कि पिछले 16 जनवरी को गुमटी संख्या 2/ सीई पर समस्तीपुर से सहरसा जा रही 63348 डाउन सवारी गाड़ी और बैलगाड़ी के बीच हुई भीषण टक्कर में ट्रेन के गेट के निकट बैठे पांच यात्रियों की मौत हो गयी थी।

सं. उमेश सूरज

वार्ता

More News
पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, छह की मौत, 20 घायल

पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, छह की मौत, 20 घायल

25 Apr 2024 | 4:22 PM

पटना 25 अप्रैल(वार्ता) बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में पटना जंक्शन के पास एक होटल में गुरुवार सुबह अचानक आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई तथा 20 लोग झुलसकर घायल हो गए।

see more..
image