Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
खेल


रेलवे और मध्य प्रदेश में होगा खिताबी मुकाबला

रेलवे और मध्य प्रदेश में होगा खिताबी मुकाबला

हिसार, 17 फरवरी (वार्ता) गत चैंपियन रेलवे और मध्य प्रदेश के बीच नौंवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। रविवार को सेमीफाइनल मुकाबले में रेलवे स्पोर्टस प्रमोशन बोर्ड ने हरियाणा को 8-0 से और मध्य प्रदेश ने महाराष्ट्र को 2-1 से पराजित कर फाइनल में जगह बनायी।

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में रेलवे ने हरियाणा को 8-0 से करारी शिकस्त दी। रेलवे ने मैच के शुरुआत से ही बढ़त बनाये रखी। रेलवे की ओर से वंदना कटारिया ने तीन (6, 16, 38) और अनुपा बारला ने दो गोल (44, 44)किए। इनके अलावा नवजोत कौर(18), दीप ग्रेस एक्का (48)और नेहा (51)ने एक-एक गोल कर टीम को फाइनल में पहुंचाया।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और महाराष्ट्र को 2-1 से पराजित किया। मध्य प्रदेश को मैच के 34वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसका पूरा लाभ उठाते हुए पूजा रानी ने शानदार गोल किया और अपनी टीम को बढ़त दिलाई। 1-0 की बढ़त के बाद मैच के 47वें मिनट में नरेंद्र कौर ने अपने बेहतरीन प्रयास से अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया।

हालांकि महाराष्ट्र ने मैच में बने रहने की पूरी कोशिश की और मैच के 53वें मिनट में एच लालरुआतफेली ने गोल कर बढ़त को कम किया। लेकिन निर्धारित समय तक महाराष्ट्र की ओर से कोई गोल नहीं होने के कारण मध्य प्रदेश ने इस मुकाबले को 2-1 से जीत लिया।

चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा। तीसरे स्थान के लिए हरियाणा और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला भी सोमवार को ही होगा।

 

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image