Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
खेल


117 दिन बाद लौटे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर वर्षा की मार

117 दिन बाद लौटे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर वर्षा की मार

साउथम्पटन, 08 जुलाई (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण 117 दिन तक बंद रहने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच पहले टेस्ट से वापसी हुई लेकिन इस पर भी वर्षा की मार पड़ गयी। इंग्लैंड ने वर्षा और खराब रौशनी से बाधित पहले दिन मात्र 17.4 ओवर के खेल में एक विकेट खोकर 35 रन बनाये।

दर्शकों के बिना खेले जा रहे इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस में बारिश के कारण विलम्ब हुआ था और पहले सत्र का खेल धुल गया और लंच थोड़ा जल्दी ले लिया गया। चायकाल से पहले खराब रौशनी के कारण खेल रोका गया और चायकाल जल्दी ले लिया गया लेकिन चायकाल के बाद बारिश हुई और फिर खेल संभव नहीं हो पाया। दिन भर में सिर्फ 82 मिनट और 106 गेंदों का खेल हुआ।

इस टेस्ट मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की 117 दिनों के लम्बे अंतराल के बाद वापसी हुई है जो कोरोना के कहर के कारण मार्च के मध्य से बंद था। लेकिन वर्षा और खराब रौशनी ने खेल की वापसी का मजा खराब कर दिया।

टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गयी थी जिससे दोनों कप्तान मैदान में टॉस के लिए नहीं उतर सके थे । लंच के बाद टॉस हुआ और इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में खराब रौशनी के कारण खेल रोके जाने तक 17.4 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। खेल रुकने के कारण चायकाल पहले ले लिया गया।

डोमिनिक सिब्ली दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गए। सिब्ली को शैनन गेब्रियल ने बोल्ड किया। रोरी बर्न्स और जो डेनली ने इसके बाद धीमी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 35 रन तक पहुंचाया लेकिन खराब रौशनी से खेल बाधित हो गया।

चायकाल के समय बर्न्स 55 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन और डेनली 48 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर क्रीज पर थे। चायकाल के बाद बारिश फिर शुरू हो गयी जिसने खेल की वापसी नहीं होने दी।

वेस्ट इंडीज ने इस दौरान चार तेज गेंदबाजों गेब्रियल, केमार रोच, अल्जारी जोसफ और कप्तान जैसन होल्डर का इस्तेमाल किया जिसमें सिर्फ गेब्रियल को सफलता हाथ लगी। विंडीज के चारों तेज गेंदबाजों ने सटीक प्रदर्शन किया और इंग्लिश बल्लेबाजों को लगातार दबाव में रखा। बर्न्स और डेनली ने भी संघर्ष करते हुए अपने विकेट बचाये रखे।

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड : रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो डेनली, जैक क्राउली , बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

वेस्ट इंडीज : जॉन कैम्पबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शामरह ब्रुक्स, शाई होप, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डावरिच (विकेटकीपर), जैसन होल्डर (कप्तान), अल्ज़ारी जोसफ, केमार रोच, शैनन गेब्रियल

राज

वार्ता

More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:56 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

28 Mar 2024 | 5:40 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने दिग्गज गोलकीपर पी आर श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके अभुवन और दृष्टिकोण का युवा खिलाड़ियों पर सकारात्मक प्रभाव होगा।

see more..
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
image