Friday, Mar 29 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
खेल


एंडरसन के दो झटकों के बाद बरसी बारिश

एंडरसन के दो झटकों के बाद बरसी बारिश

लंदन, 10 अगस्त (वार्ता) इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने भारतीय टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र में एक के बाद एक दो झटके दिये लेकिन इसके बाद बारिश आ जाने से खेल रूक गया और लंच समय से पहले ले लिया गया। भारत ने 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर 11 रन बना लिये हैं।

दूसरे टेस्ट की शुरूआत गुरूवार से होनी थी लेकिन पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था। शुक्रवार को जब मैच शुरू हुआ तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। एंडरसन ने भारत को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर झटका दे दिया जब उन्होंने मुरली विजय को बोल्ड कर दिया। विजय खाता नहीं खोल सके और सीरीज़ में लगातार तीसरी पारी में निराश कर गये।

भारत ने ओपनर शिखर धवन को बाहर कर ओपनिंग में लोकेश राहुल को आजमाया लेकिन वह भी एंडरसन का दूसरा शिकार बन गये। राहुल ने 14 गेंदों में दो चौके लगाकर आठ रन बनाये। लेकिन एंडरसन की बाहर निकलती गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों में समा गयी।

एंडरसन की स्विंग लेती गेंदों ने भारतीय बल्लेबाज़ों को खासा परेशान किया। पहले टेस्ट से बाहर रहे पुजारा ने इस मैच में शिखर की जगह ली और खेल रूकने के समय वह 19 गेंदों में मात्र एक रन बनाकर क्रीज पर थे। दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली एक रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले भारत ने अपनी टीम में दो परिवर्तन किये। चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये भारत की अंतिम एकादश में जगह मिल गयी जबकि चेतेश्वर पुजारा को टीम में ओपनर शिखर धवन की जगह शामिल किया गया है।

पुजारा को शिखर की जगह और कुलदीप को तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड ने भी एक परिवर्तन किया और क्रिस वोक्स को बेन स्टोक्स की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया। स्टोक्स कानूनी कार्रवाई के चलते बाहर हैं। इंग्लैंड ने अोली पोप को अपना टेस्ट पदार्पण का मौका दिया।

राज प्रीति

वार्ता

More News
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image