Thursday, Sep 19 2019 | Time 05:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • श्रीलंका में 16 नवंबर को होंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • हौथी विद्रोहियों ने दुबई, अबू धाबी में दी हमले की धमकी
  • चुनाव नतीजे के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लेंगे नेतन्याहू : रिपोर्ट
  • बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की
  • खड्ड में गिरकर सगे भाइयों की हुई मौत
  • ट्रंप ने रोबर्ट ओ-ब्रायन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया
  • समर्थ सिंह बने यूपी की विजय हजारे टीम के कप्तान
खेल


एंडरसन के दो झटकों के बाद बरसी बारिश

एंडरसन के दो झटकों के बाद बरसी बारिश

लंदन, 10 अगस्त (वार्ता) इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने भारतीय टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र में एक के बाद एक दो झटके दिये लेकिन इसके बाद बारिश आ जाने से खेल रूक गया और लंच समय से पहले ले लिया गया। भारत ने 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर 11 रन बना लिये हैं।

दूसरे टेस्ट की शुरूआत गुरूवार से होनी थी लेकिन पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था। शुक्रवार को जब मैच शुरू हुआ तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। एंडरसन ने भारत को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर झटका दे दिया जब उन्होंने मुरली विजय को बोल्ड कर दिया। विजय खाता नहीं खोल सके और सीरीज़ में लगातार तीसरी पारी में निराश कर गये।

भारत ने ओपनर शिखर धवन को बाहर कर ओपनिंग में लोकेश राहुल को आजमाया लेकिन वह भी एंडरसन का दूसरा शिकार बन गये। राहुल ने 14 गेंदों में दो चौके लगाकर आठ रन बनाये। लेकिन एंडरसन की बाहर निकलती गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों में समा गयी।

एंडरसन की स्विंग लेती गेंदों ने भारतीय बल्लेबाज़ों को खासा परेशान किया। पहले टेस्ट से बाहर रहे पुजारा ने इस मैच में शिखर की जगह ली और खेल रूकने के समय वह 19 गेंदों में मात्र एक रन बनाकर क्रीज पर थे। दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली एक रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले भारत ने अपनी टीम में दो परिवर्तन किये। चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये भारत की अंतिम एकादश में जगह मिल गयी जबकि चेतेश्वर पुजारा को टीम में ओपनर शिखर धवन की जगह शामिल किया गया है।

पुजारा को शिखर की जगह और कुलदीप को तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड ने भी एक परिवर्तन किया और क्रिस वोक्स को बेन स्टोक्स की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया। स्टोक्स कानूनी कार्रवाई के चलते बाहर हैं। इंग्लैंड ने अोली पोप को अपना टेस्ट पदार्पण का मौका दिया।

राज प्रीति

वार्ता

More News
भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

18 Sep 2019 | 11:44 PM

ताशकंद, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्एएफसी अंडर- 16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को बुधवार को 5-0 से हरा दिया।

see more..
यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

18 Sep 2019 | 11:44 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

see more..
विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

18 Sep 2019 | 11:44 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) विराट कोहली की नाबाद 72 रन की कप्तानी पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

see more..
दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

18 Sep 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2003 विश्वकप टीम का हिस्सा दिनेश मोंगिया ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया।

see more..
image