Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
खेल


जम्मू-कश्मीर के वंचित बच्चों में क्रिकेट को बढ़ावा देने चाहते हैं रैना

जम्मू-कश्मीर के वंचित बच्चों में क्रिकेट को बढ़ावा देने चाहते हैं रैना

नयी दिल्ली, 26 अगस्त (वार्ता) भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने जम्मू और कश्मीर के वंचित बच्चों का क्रिकेट में भविष्य संवारने के लिए अपनी सेवाएं देने का प्रस्ताव दिया है।

पिछले दिनों क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले रैना ने जम्मू और कश्मीर के महानिदेशक दिलबाग सिंह और अनंतनाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप सिंह को लिखे एक पत्र में इस प्रस्ताव का उल्लेख किया है।

33 वर्षीय रैना ने लिखा, “मैं इस पत्र के माध्यम से केंद्र शासित प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने और जम्मू और कश्मीर के वंचित बच्चों को क्रिकेट में अपना करियर बनाने का अवसर प्रदान करने की उम्मीद करता हूं।”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है बल्कि यह हमारे अंदर एक ऐसी प्रक्रिया विकसित करता है जो लोगों के समूह के अंदर पेशेवर नैतिकता के साथ उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से फिट और स्वस्थ रहने में मदद करता है। जब कोई बच्चा किसी भी खेल गतिविधियों के प्रशिक्षण से गुजरता है तो वह जीवनशैली के अनुशासन के महत्व के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस के प्रति अनुकूलित हो जाता है। ये बच्चे हमारे राष्ट्र का भविष्य हो सकते हैं।”

उल्लेखनीय है कि रैना इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की तरफ से सयुंक्त अरब अमीरात (यूएई) में हैं जहां आईपीएल का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होना है।

शुभम राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image