Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु सहित कई राज्यों में हुई वर्षा हुई

तमिलनाडु सहित कई राज्यों में हुई वर्षा हुई

चेन्नई, 30 मई (वार्ता) मौसम विभाग ने केरल ,लक्षद्वीप, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सोमवार को हुई बारिश के बारे में जानकारी दी साथ ही यह भी बताया कि रायलसीमा, पुड्डुचेरी, माहे, यनम और कराईकल इलाके में मौसम शुष्क रहा।

तमिलनाडु में पुडुक्कोट्टई जिले के पेरुन्गालुर में 06 सेमी और अधनक्कोट्टई, कन्याकुमारी जिले के कुझीथुरई, कलियाल में 05 सेमी, डिंडीगुल जिले के नाथम, ओडनछत्रम में 04 सेमी, कन्याकुमारी जिले के थुकले, पेचिपराई, शिवलोगम, नील्गिरीस जिले के कोटागिरी, उधगमंडलम में 03 सेमी, विरुधुनगर जिले के अरुप्पुकोट्टै, थेनी जिले के पेरियाकुलम, कुड्डलोर जिले के कट्टुमयिलूर में 02 सेमी तक वर्षा हुई।

केरल और लक्षद्वीप के कोट्टायम जिले के अलाप्पुझा और कोझा में 05 सेमी,कोल्लम जिले के तेनमाला में 02 सेमी तक बारिश हुई। कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के शिराली, हसन जिले के सी.आर. पटना, मांड्या जिले के कृष्णाराजसागर में 01 सेमी वर्षा हुई। तटीय आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के वीराघत्तम में 03 सेमी, तक बारिश हुई। तेलंगाना के बी. कोथाकुडेम जिले में 05 सेमी, बी. कोथागुडेम जिले के पल्वांचा 03 सेमी, बी. कोथागुडेम जिले के भद्राचलम, भूर्माम्पहद, खम्मम जिले के एनकुरु में 02 सेमी, बी. कोथागुडेम जिले के अस्वपुरम, येल्लांदु, महबूबाबाद जिले के गरला, खम्मम जिले के थल्लदा, पेद्दापल्ली जिले में 01 सेमी तक बारिश हुई।

केरल और तमिलनाडु के तिरुच्चिराप्पल्ली, पेराम्बलुर, इरोड, नमक्कल, करुर, कल्लाकुरिची जिलों में 31 मई को भारी बारिश के आसार हैं। तटीय कर्नाटक के एक या दो स्थानों पर दो या तीन जून को भारी बारिश के अनुमान हैं। कुछ राज्यों में अगले 24 घंटे आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 39- 40 डिग्री सेल्सियस और 28-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने के अनुमान हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, अगले 48 घंटे में कुछ राज्यों में आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों में हल्की बारिश होने के आसार हैं और अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान 39- 40 डिग्री सेल्सियस और 28-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने के अनुमान हैं।

सं सोनिया

वार्ता

image