Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान कांग्रेस ने भरतपुर के ऊंचा नगला बॉर्डर पर लखीमपुर खीरी घटना को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

राजस्थान कांग्रेस ने भरतपुर के ऊंचा नगला बॉर्डर पर लखीमपुर खीरी घटना को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

भरतपुर 07 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान कांग्रेस ने भरतपुर के ऊंचा नगला बॉर्डर पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और घटना के आरोपियों को सख्त से सख्त सज़ा देने की मांग की।

हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को रिहा कर देने पर अपना लखीमपुर खीरी पैदल मार्च को टाल दिया और श्री डोटासरा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक पैदल मार्च कर आरोपियों का पुतला फूंका एवं उन्हें फांसी की सजा की मांग की। बाद में सभा को संबोधित करते हुए श्री डोटासरा ने कहा कि लखीमपुर खीरी में जब किसान शांतिपूर्ण पैदल चल रहे थे तब केंद्रीय मंत्री के बेटे ने भाजपा सरकार के इशारे पर किसानों को गाड़ी से कुचल दिया। जिस बेरहमी से किसानों को रौंदा गया ये सिर्फ भाजपा की मोदी और योगी सरकार ही कर सकती है।

उन्होंने कहा कि सत्य और न्याय के संघर्ष में राजस्थान कांग्रेस मज़बूती से किसानों की लड़ाई लड़ेगी एवं निरंकुश भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि शहीद किसानों को इंसाफ दिलाकर रहेंगे। किसानों के दर्द पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान नरसंहार में पीड़ित परिवारों साथ खड़ी है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने संवदेनहीनता की हदें पार कर दी। पीड़ित किसानों से मिलकर संवेदना जताने जा रहे नेताओं के साथ जिस तरह का बर्ताव किया गया है, वह पूरे देश ने देखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता इस वक्त पीड़ित किसानों के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि उनकी नेता प्रियंका गांधी को रिहा कर दिया गया, अब लखीमपुर नहीं जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी तक पैदल मार्च की घोषणा की थी।

जोरा

वार्ता

image