Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान रेजीडेंट्स डाक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

राजस्थान रेजीडेंट्स डाक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

जयपुर 03 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में अपनी मांगों को लेकर रेजीडेंट्स डाक्टरों ने आज कार्य बहिष्कार किया।

सुबह रेजिडेंट्स डाक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मिला और अपनी मांग उनके सामने रखी। लेकिन सरकार और डाक्टरों के बीच कोई सहमति नहीं बनने के बाद डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार शुरु कर दिया।

वार्ता के बाद चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने मीडिया से कहा कि रेजिडेंट के साथ उनकी बातचीत सकारात्मक

रही है और उनकी मांगों को लेकर सरकार काफी गंभीर है। रेजिडेंट्स डाक्टरों ने जीबीएम में चर्चा के बाद फैसला लेने की बात कही है।

श्री शर्मा ने कहा कि डाक्टरों की जो जायज बातें हैं उन पर बातचीत हुई है और सरकार उनके प्रति गंभीर भी है। लेकिन हड़ताल पर जाने से अस्पतालों में मरीजों को परेशानी होती है। उन्होंने मरीजों की दिक्कतों को समझते हुए डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की।

उन्होंने कहा कि डाक्टरों की बैठक हो रही है और इसके बाद वह सरकार के प्रतिनिधि से मिलेंगे और बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि हड़ताल के मद्देनजर अस्पताल में सभी वैकल्पिक व्यवस्थाएं की गई हैं ताकि मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो।

उल्लेखनीय है कि डाक्टरों की जीबीएम में डाक्टर कार्य बहिष्कार जारी रखने या इसे वापस लेने के बारे में निर्णय लिया जायेगा। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने उनकी मांगों के लिए सरकार को पन्द्रह दिन का समय पूरा होने के बाद भी उनकी मांगों के प्रति कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाने के बाद मंगलवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी। सोमवार को चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया के साथ भी वार्ता हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला था।

जोरा

वार्ता

More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image