Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजस्‍थान की महिला-बाल विकास मंत्री ने की मध्यप्रदेश की सराहना

राजस्‍थान की महिला-बाल विकास मंत्री ने की मध्यप्रदेश की सराहना

भोपाल, 23 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान की महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने मध्यप्रदेश में महिला-बाल कल्याण के लिये किये गये नवाचारों की सराहना की है।

मघ्यप्रदेश की महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने आज मंत्रालय में उन्हें मध्यप्रदेश में महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिये किये जा रहे प्रयासों, योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस मौके पर प्रमुख सचिव अनुपम राजन और राजस्थान के सचिव महिला-बाल विकास उपस्थित थे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्रीमती ममता भूपेश ने मध्यप्रदेश महिला-बाल विकास विभाग की संरचना एवं कार्यप्रणाली की जानकारी ली। श्रीमती इमरती देवी ने उन्हें प्रदेश के नवाचारों यथा 313 विकासखंडों में संचालित बाल शिक्षा केन्द्रों की गतिविधियों, आंगनवाड़ी केन्द्रों के सुचारु संचालन के लिये बनाए गए सम्पर्क एप के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से आंगनवाड़ी में कार्यरत सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की रियल टाइम उपस्थिति की जानकारी प्राप्त होती है। श्रीमती ममता भूपेश ने एप की सराहना की।

इसके पूर्व श्रीमती भूपेश ने मंडीदीप स्थित पोषण आहार संयत्र का अवलोकन किया। वे संयंत्र में हाईजीनिक तरीके से पोषण आहार निर्माण से काफी प्रभावित हुईं।

व्यास

वार्ता

image