Friday, Apr 19 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
खेल


रजत शर्मा ने दिया डीडीसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा

रजत शर्मा ने दिया डीडीसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने शनिवार को अपने पद से अचानक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया। लेकिन इस्तीफे के साथ यह भी जता दिया कि इस संस्था के साथ काम करना बिल्कुल आसान नहीं है।


पेशे से पत्रकार शर्मा ने इस्तीफा देने के बाद ट्वीट कर कहा, “प्रिय सदस्यों, जबसे आपने मुझे डीडीसीए का अध्यक्ष चुना है, मैं समय-समय पर आपको अपने काम के बारे में जानकारी देता रहा हूँ। मैंने डीडीसीए को बेहतर बनाने के लिए पेशेवर और पारदर्शी जो कदम उठाये उसके बारे में आपको बताया है। आपसे किए गए वादों के पूरा होने की जानकारी दी।”

उन्होंने कहा, “यहाँ काम करना आसान नहीं था लेकिन आपके विश्वास ने मुझे ताक़त दी। आज मैंने डीडीसीए का अध्यक्ष पद छोड़ने का फ़ैसला किया है और अपना इस्तीफ़ा शीर्ष परिषद को भेज दिया है। आपने जो प्यार और सम्मान मुझे दिया है उसके लिए आपका आभार।” वरिष्ठ पत्रकार शर्मा जुलाई 2018 में डीडीसीए के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे।

शर्मा ने अपने इस्तीफे में कहा,“ मैंने अपने कार्यकाल के दौरान कई परेशानियों और विरोधों का सामना किया लेकिन फिर भी अपना कर्तव्य निभाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन मैं केवल एक लक्ष्य के साथ काम करता रहा कि सदस्यों से किये सभी वादों काे पूरा किया जाए और खेल का विकास हमेशा से मेरे लिये सर्वाेपरि रहा।

शर्मा ने साथ ही कहा कि डीडीसीए में काम करने में काफी दबावों और विरोधों का सामना करना पड़ता है और हर कोई आपको पीछे खिंचने की कोशिश में लगा रहता है। उन्होंने कहा,“ यह क्रिकेट संस्था दबाव और विरोधों से भरी हुई है तथा लोगों का निजी स्वार्थ क्रिकेट के हितों के खिलाफ है। मेरे लिये डीडीसीए में अपने सिद्धांतों पारदर्शिता, ईमानदारी और सच्चाई के साथ काम करना संभव नहीं है, जिससे समझौता करना मेरे लिये संभव नहीं है।”

गौरतलब है कि डीडीसीए में जाने माने पत्रकार की बतौर अध्यक्ष नियुक्ति का कई पूर्व क्रिकेटरों ने विरोध किया था, वहीं उनके काम करने के तरीके पर भी पिछले काफी अर्से से सवाल उठ रहे थे जिसमें क्रिकेट संस्था को अपने नोएडा स्थित समाचार चैनल से ही संचालित करने जैसे आरोप शर्मा पर लगे थे।

हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की टीम का खराब प्रदर्शन और जम्मू कश्मीर जैसी कम अनुभवी टीम से मिली निराशाजनक हार के बाद भी डीडीसीए को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

प्रीति

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image