Friday, Mar 29 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
खेल


राजीव सेथु ने नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के तीसरे राउण्ड के दूसरे दिन होण्डा के लिए पोडियम जीता

राजीव सेथु ने नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप  के तीसरे राउण्ड के दूसरे दिन होण्डा के लिए पोडियम जीता

चेन्नई, 10 अक्टूबर (वार्ता) इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2021 के तीसरे राउण्ड के दूसरे दिन आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम ने प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में एक पोडियम फिनिश के साथ राउण्ड का समापन किया। कल की रेस से सबक लेते हुए राजीव सेथु ने रेस के मैदान में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया और 1:54:631 का सबसे तेज़ लैप टाईम दर्ज करते हुए पीएस165 सीसी कैटेगरी में तीसरे स्थान पर चैकर्ड लाईन पार की। राजीव ने रेस लीडर से मात्र 0.261 सैकण्ड के अंतर के साथ रेस फिनिश की। उनकी टीम के साथी मथना कुमार और सेंथिल कुमार क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर रहे। तीनों राइडरों ने आईडेमिट्सु होण्डा एसके69रेसिंग टीम के लिए कुल 33 पॉइन्ट्स स्कोर किए।

राइडरों के परफोर्मेन्स पर बात करते हुए प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘इस सप्ताहान्त हमारे युवा राइडरों ने शानदार परफोर्मेन्स दिया है, इससे साफ है कि हमारे राइडर रेसिंग की दुनिया में तेज़ी से विकसित हो रहे हैं। ट्रैक पर बेहतरीन कौशल और फुर्ती दिखाते हुए कवीन क्विंटल और प्रकाश कामत ने क्रमशः एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर कैटेगरीज़ में लीड बरक़रार रखी है। इसी बीच, अनुभवी राइडर राजीव सेथु ने भी अच्छी वापसी की और टीम के लिए पोडियम हासिल किया। मथना और सेंथिल ने भी कड़ा मुकाबला किया और टीम के लिए कीमती पॉइन्ट्स स्कोर किए। अगले राउण्ड में हम और भी मजबूती के साथ रेस के मैदान में उतरेंगे।’

बेहद प्रतिस्पर्धी होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस 2 में, चेन्नई के उल्लास संतृप्त नंदा ने 13:20.440 के कुल टाईम के साथ चैकर्ड लाईन पार करते हुए रेस जीत ली। पी 3 से रेस शुरू करने के बाद उल्लास छठे पॉज़िशन तक चले गए थे, लेकिन पैनल्टीमेट लैप में ओवरटेक कर दूसरे पॉज़िशन पर आ गए, जिसके बाद उन्होंने केविन के. के साथ कड़ा मुकाबला किया। दुर्भाग्य से केविन, आखिरी लैप में क्रैश कर गए, जिसके कारण उल्लास पहले स्थान पर आ गए। आज की रेस में उल्लास के धैर्य और स्मार्ट रणनीति के चलते उन्होंने राउण्ड 3 में डबल पोडियम फिनिश किया। उनके बाद अल्विन सुंदर ने 0.427 सैकण्ड के अंतर के साथ दूसरे स्थान पर रेस फिनिश की तथा 2 पोडियम जीतों के साथ राउण्ड 3 समाप्त किया। वहीं प्रभु वी तीसरे स्थान पर रहे। थ्रिसुर के अनफल ए ने टॉप पर आने के लिए कड़ा मुकाबला किया, लेकिन कुछ गलती के कारण वे रेस को चौथे स्थान फिनिश कर सके।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर की दूसरी रेस में कल के पोडियम फिनिशर्स सार्थक चवन, कवीन क्विंटल और मोहसीन पी. ने अपनी जीत को आज फिर से दोहराया। 14:46.889 सैकण्ड में चैकर्ड लाईन पार करते हुए पुणे से 14 वर्षीय सार्थक ने तीसरे राउण्ड में डबल गोल्ड जीत लिया। उनके पीछे चेन्नई से 16 वर्षीय कवीन ने 14:53.056 का टाईम दर्ज करते हुए आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप की एनएसएफ250आर कैटेगरी में लीड बरक़रार रखी। मलप्पुरम से 19 वर्षीय मोहसीन भी उनके साथ पोडियम में शामिल हुए और आज उन्होंने 2021 सीज़न का तीसरा पोडियम फिनिश किया।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर क्लास की दूसरी रेस में 13 राइडरों की ग्रिड में से, बोकारो के प्रकाश कामत ने जल्द ही रेस में लीड ले ली। बहुत शांत स्वभाव से अंत तक अपनी गति बनाए रखते हुए, प्रकाश ने 13:10.827 सैकण्ड के साथ बड़े ही आराम से रेस जीत ली और 2:10.177 का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज किया। वहीं सतारा के इकशान शानबाग ने प्रकाश के साथ कड़ा मुकाबला किया और दूसरे स्थान पर रहे। चेन्नई के थियोपॉल लिएंडर इस रेस में तीसरे स्थान पर रहे। आज की रेस के बाद इन तीनों राइडरों ने सीबीआर150आर नोविस क्लास के तीसरे राउण्ड में डबल पोडियम फिनिश हासिल किया।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image