Friday, Mar 29 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


विपक्ष के हंगामे के कारण राज्य सभा की कार्यवाही स्थगित

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्य सभा की कार्यवाही स्थगित

नयी दिल्ली, 03 फरवरी (वार्ता) राज्य सभा में शुक्रवार को भी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर हंगामा जारी रहा और सदन की कार्यवाही अपराह्न 2:30 बजे तक स्थगित कर दी गई।

सभापति जगदीप धनखड़ ने पूर्वाह्न 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए नियम 267 के अंतर्गत 15 सदस्यों के स्थगन नोटिस मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये नोटिस प्रावधानों के अनुरूप नहीं होने के कारण खारिज किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ये नोटिस कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडगे, प्रमोद तिवारी और एमी याग्निक, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी, द्रविड़ मुनेत्र कषगम के तिरुचि शिवा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जॉन ब्रिटास, के एलावराम और के शिवदासन, तेलंगाना राष्ट्र समिति के के केशव राव तथा अन्य सदस्यों ने दिए हैं।

इसके बाद सभापति ने सदन में शून्यकाल चलाने का प्रयास किया तो कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्य जोर-जोर से बोलने लगे। सभापति ने कहा कि सदन में व्यवस्था होने के बाद ही कार्यवाही का संचालन किया जा सकता है। उन्होंने सदस्यों से शांत होने की अपील की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इस पर श्री धनखड़ ने सदन की कार्रवाई ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

सत्या.उप्रेती.श्रवण

वार्ता

There is no row at position 0.
image