Friday, Apr 19 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
खेल


डीडीसीए के उपाध्यक्ष पद से हटाये गये राकेश बंसल

डीडीसीए के उपाध्यक्ष पद से हटाये गये राकेश बंसल

नयी दिल्ली, 20 नवंबर (वार्ता) दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) ने राकेश बंसल को एक आपराधिक मामले में आरोपी पाये जाने के बाद उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है।

डीडीसीए ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक मीडिया बयान जारी करते हुये कहा,“ डीडीसीए को बुधवार को यह जानकारी मिली है कि राकेश बंसल मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तुषार गुप्ता की अदालत द्वारा नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत एक आपराधिक मामले में आरोपी हैं और उनपर आरोप भी तय किये गये हैं। इसलिये उन्हें उपाध्यक्ष पद से हटाया जा रहा है।”

डीडीसीए ने साथ ही कहा,“ मुख्य वित्त अधिकारी पीसी वैश ने राकेश बंसल को आज पत्र लिखकर उन्हें अयोग्य करार दिये जाने की जानकारी दी और कहा कि नियम उन्हें डीडीसीए में उपाध्यक्ष पद पर बने रहने की अनुमति नहीं देते हैं।”

दिल्ली की इस क्रिकेट संस्था में चल रहे विवाद की यह ताजा कड़ी है। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने शनिवार को इस पद से इस्तीफा दिया था जबकि डीडीसीए के लोकपाल ने रजत शर्मा का इस्तीफा नामंजूर कर दिया था और उन्हें 27 नवंबर की अगली तारीख तक पद पर बने रहने के लिये कहा था। लोकपाल के निर्देश के बाद रजत ने अपना पद फिर से संभाल लिया था लेकिन डीडीसीए की शीर्ष परिषद के सदस्य इस फैसले के खिलाफ खड़े हो गये थे।

शीर्ष परिषद के सदस्यों ने मंगलवार शाम को डीडीसीए में संवाददाता सम्मेलन बुलाया था जहां उन्होंने लोकपाल के आदेश को ही ठुकरा दिया था। इस संवाददाता सम्मेलन को उपाध्यक्ष राकेश बंसल ने ही बुलाया था जिन्हें अब उनके पद से हटा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि राकेश डीडीसीए के पूर्व महासचिव और अध्यक्ष एसपी बंसल के भाई हैं। एसपी पर भी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे थे।

राज प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image