Friday, Mar 29 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चुनावी लाभ के लिए राममंदिर मुद्दा-पायलट

चुनावी लाभ के लिए राममंदिर मुद्दा-पायलट

जयपुर 06 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने चुनावी लाभ के लिए राममंदिर का मुद्दा उठाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा कोई भी हथकंडा अपनाये चुनाव में उसकी नहीं चलेगी।

श्री पायलट आज यहां दीपावली स्नेह मिलन के अवसर पर पत्रकारों से कहा कि राममंदिर का मामला न्यायालय में चल रहा है लिहाजा इस मुद्दे को चुनाव के समय उठाने का कोई औचित्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी लाभ उठाने के लिए यह मुद्दा उठाया जा रहा है।

राजस्थान में कांग्रेस के साथ दूसरे दलों से गठबंधन के बारे में पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही होगा। दूसरे दल भी आ रहे हैं लेकिन वह कुछ वोट काटने तक ही सीमित रहेंगे। उन्होंने कहा कि समान विचाराधारा वाले दलों से भी बातचीत चल रही हैं।

खुद के चुनाव लड़ने के बारे में पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे तथा जो राष्ट्रहित में उचित होगा उस पर हम कायम रहेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश की जनता दो बार दीवाली मनायेगी। सात दिसम्बर को भाजपा की विदाई की दीपावली भी मनेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जनहित की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासन में किसानों, बेरोजगारों, गरीबों के हित पर कोई ध्यान नहीं दिया गया तथा अब बेवजह की बयानबाजी की जा रही हैं।

अजमेर के सांसद रघु शर्मा ने भी राममंदिर का मुद्दा उठाने के औचित्य पर सवाल करते हुए कहा कि जनता भाजपा की असलियत जान गई हैं।

image