Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य


रमन ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का किया शुभारंभ

रमन ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का किया शुभारंभ

जगदलपुर, 16 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने दो अक्टूबर तक चलने वाले ‘स्वच्छता ही सेवा‘ कार्यक्रम का शुभारंभ आज सिरहासार चौक स्थित शहीद स्मारक में महात्मा गांधी एवं अमर जवान स्तंभ की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया। उन्होंने यहां स्वच्छता का संदेश देने के लिए झाडू लगाया और उपस्थित जनसमूह को स्वच्छता ही सेवा का शपथ दिलाया।

इस अवसर पर डॉ सिंह ने कहा कि स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए स्वच्छता आवश्यक है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छता के अभियान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे बढ़ाया और लालकिले से लोगों को स्वच्छ भारत के निर्माण का संदेश दिया। आज यह संदेश जन-जन को प्रभावित कर रहा है और लोग स्वच्छ भारत के निर्माण के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने इस कार्यक्रम के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जन-जन की भागीदारी को सुनिश्चित करने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारी आदत और सोच में परिवर्तन लाता है, इसलिए स्वच्छता को अपनी जीवन का हिस्सा बनाना जरुरी है। उन्होंने शहीद उद्यान को पवित्र स्थान बताते हुए इसे स्वच्छ रखने की अपील की। मुख्यमंत्री ने पाॅलिथिन को पर्यावरण के लिए सबसे नुकसानदायक बताते हुए इसके उपयोग से बचने की अपील की।

उन्होंने जगदलपुर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए सभी जनों से बढ़-चढ़कर सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह हमारा शहर है और इसे स्वच्छ और सुंदर बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है।

More News
बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

28 Mar 2024 | 6:35 PM

जोधपुर 28 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितीन अग्रवाल तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बल के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे।

see more..
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
image