Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामनाथ कोविंद ने वृन्दावन में किया अक्षयपात्र रसोई का अवलोकन,बच्चों को भोजन परोसा

रामनाथ कोविंद ने वृन्दावन में किया अक्षयपात्र रसोई का अवलोकन,बच्चों को भोजन परोसा

मथुरा, 28 नवम्बर (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज यहां मथुरा के वृन्दावन स्थित अक्षयपात्र संस्था की स्वचालित रसोई का अवलोकन किया और अपने हाथों से कई प्राइमरी स्कूलों के 32 बच्चों को भोजन परोसा ।

अधिकांश बच्चे गोडा आटस, रामताल ,नारायणपुर, बाटी, मघेरा ,नारायणपुर, नगला भरतिया गांव के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले थे।

श्री कोविंद के साथ उनकी पत्नी धर्मपत्नी सविता कोविंद, राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संस्था के चेयरमैन मधुपंडित दास ने भी बच्चों को भोजन परोसा।

इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन मधु पंडित दास ने कहा कि वे आज गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं कि अपने अति व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर राष्ट्रपति ने न/न केवल यहां की केन्द्रीयकृत मशाीन से बन रहे स्वच्छ भोजन की प्रक्रिया को देखा ,बल्कि उनके अनुरोध पर आसपास के कई स्कूल के बच्चों को यहां बना भोजन परोसा।

इस मौके पर संस्था के वाइस चेयरमैन चंचलापति दास ने बताया कि अक्षय पात्र के द्वारा स्थापित 52 किचन में से वृन्दावन की केन्द्रीयकृत रसोई का स्थान सबसे पहले स्थापित होने वाली रसोई में दूसरा है तथा श्री कोविंद के आने से इसके गौरव में वृद्धि हुई है।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाटी की कक्षा आठवीं की छात्रा मनीषा कुमारी को आज जब अक्षय पात्र वृन्दावन में राष्ट्रपति श्री कोविंद, राज्यपाला आनन्दीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अक्षयपात्र की स्वचालित रसोई का भोजन परोसा तो वह फूली नही समा रही थी। उसने बड़े सरल भाव से कहा कि उसने कभी सोचा नही था कि राष्ट्रपति उसे भोजन परोसेंगे। कुछ ऐसा ही हाल नगला भरतिया के स्कूल के छठी कक्षा के छात्र युवराज का था। राष्ट्रपति ने भी बच्चों को खूब प्यार दिया तथा उनके साथ न केवल फोटो खिंचवाया बल्कि फोटों खिंचवाने के बाद उन्होंने स्वयं कहा कि एक एक फोटो इन सभी बच्चों को दे दिया जाय।

पूर्व में भक्ति वेदान्त स्वामी मार्ग स्थित अक्षय पात्र परिसर वृन्दावन में श्री कोविंद ,उनकी धर्मपत्नी सविता कोविंद, राज्यपाल श्रीमती पटेल एवं मुख्यमंत्री के पहुंचने पर उनका स्वागत अक्षयपात्र के चेयरमैन मधु पंडित दास, एवं वाइस चेयरमैन चंचलापति दास ने पुष्पगुच्छ देकर किया। उन्होंने अक्षय पात्र में स्थित चन्द्रोदय मंदिर में श्री श्री राधा वृन्दावनचन्द्र के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के डेयरी विकास मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी, संस्था के उपाध्यक्ष भरतर्शभ दास, युधिष्ठिर दास आदि मौजूद थे।

इससे पूर्व श्री कोविंद ने बांकेबिहारी मंदिर में पूरी श्रद्धा के साथ दर्शन कर राष्ट्र के कल्याण के लिए आशीर्वाद लिया।

सं त्यागी

वार्ता

image