Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए रामविलास

बिहार से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए रामविलास

पटना 28 जून (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान बिहार से राज्यसभा के लिए आज निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।

बिहार विधानसभा के सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी बटेश्वर नाथ पांडे ने यहां नाम वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद श्री पासवान को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपा। श्री पासवान के चुने जाने के बाद राज्यसभा में लोजपा का भी खाता खुल गया।

श्री पासवान हाजीपुर से आठ बार सांसद रहे हैं। इस बार हाजीपुर से लोकसभा के चुनाव में लोजपा से श्री पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस को मैदान में उतारा गया था और वह विजई हुए। श्री पासवान लगभग चार दशक से बिहार की राजनीति की धुरी हैं। वर्ष 1977 1980 1989 1996 1998 1999 2004 और 2014 में हाजीपुर से चुनाव जीते।

उल्लेखनीय है कि श्री पासवान ने 20 जून को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन किया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के श्री रविशंकर प्रसाद के पटनासाहिब से लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद राज्यसभा की यह सीट रिक्त हुई थी और इसी के लिए उप चुनाव कराया गया। श्री पासवान के अलावा किसी ने इस सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image