Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य


2019 में रांची बने देश का सबसे स्वच्छ शहर : रघुवर

2019 में रांची बने देश का सबसे स्वच्छ शहर : रघुवर

रांची 18 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वच्छ राज्य के निर्माण के लिए नीति एवं रणनीति बेहतर बनाये जाने की आवश्यकता पर बल देते हुये आज कहा कि आपसी समन्वय से काम कर ही वर्ष 2019 के सर्वेक्षण में रांची देश का सबसे स्वच्छ शहर बनेगा।

श्री दास ने यहां नेहरू स्टेडियम धुर्वा में ‘स्वच्छता ही सेवा है’ कार्यक्रम के तहत आयोजित सफाई मित्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ झारखंड के निर्माण के लिए नीति और रणनीति बेहतर बनाने की आवश्यकता है। वर्ष 2019 में होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में रांची शहर पूरे देश में अव्वल रहे इसके लिए प्रतिबद्धता के साथ बेहतर रणनीति बनाकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नगर निगम, सफाई मित्र एवं सामाजिक संगठन के सदस्य आपसी समन्वय स्थापित कर देश के बेहतरीन स्वच्छ शहरों में रांची को स्थापित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई कर्मचारी गरीब और पिछड़े वर्ग के परिवार से होते हैं। इनको आर्थिक न्याय दिलाने के लिए उनकी सरकार कृतसंकल्पित है। उन्होंने कल्याण बोर्ड में पंजीकृत सफाईकर्मियों को साइकिल खरीदने के लिए 3500 रुपये दिये जाने की घोषणा करते हुये कहा कि इस व्यवस्था के तहत लाभुक के लिए राशि प्राप्त होने के तीन महीने के अंदर साइकिल खरीद कर रसीद श्रम कार्यालय में जमा किया जाना अनिवार्य होगा। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सफाईकर्मियों को पात्रता के अनुरूप ट्रेड के औजार कीट खरीदने के लिए राज्य सरकार की ओर से 2500 रुपये की सहायता राशि दिए जाने की भी घोषणा की।

सूरज सतीश रमेश

जारी (वार्ता)

More News
नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

नलिन प्रभात एनएसजी के महानिदेशक नियुक्त, सुक्खू ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 4:23 PM

नयी दिल्ली/ शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के आंध्रप्रदेश कैडर के वरिष्ठ अधिकारी नलिन प्रभात को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

see more..

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में पड़े 60 फीसदी वोट

20 Apr 2024 | 4:14 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आठ संसदीय क्षेत्रों में करीब 60.25 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image