Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रंधावा ने देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते पुलिस नाकों की चैकिंग की

रंधावा ने देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते पुलिस नाकों की चैकिंग की

डेरा बाबा नानक, 16 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे पंजाब पुलिस के अमृतसर (ग्रामीण), बटाला और गुरदासपुर जिलों के नाकों की कल देर रात औचक चैकिंग की।

श्री रंधावा ने देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अजनाला, डेरा बाबा नानक, कलानौर आदि इलाकों में पंजाब पुलिस के नाकों की स्थिति का जायज़ा लिया और पंजाब पुलिस को चौकस रहने के आदेश देते हुए कहा कि सुरक्षा, कानून-व्यवस्था के मामले में ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ़ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

श्री रंधावा के पास गृह विभाग भी है। उन्होंने कहा कि राज्य की सुरक्षा, अमन और शांति एवं देश की अखंडता को कायम रखने के लिए पुलिस पूरी तरह सक्षम है। केंद्र सरकार की ओर से बीएसएफ का दायरा 50 किलोमीटर तक बढ़ाने के फ़ैसले से राज्यों की पुलिस बलों को कमज़ोर साबित करने के मंसूबे सफल नहीं होने दिए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री ने साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को सतर्क किया कि नशों और हथियारों की सीमा पार से तस्करी मामले में ज़ीरो टॉलरैंस नीति अपनाई जाए और इस मामले में कोई भी लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चैकिंग के दौरान पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपाते हुए उन्होंने कहा कि वह अचानक बनाए गए इस प्रोग्राम के दौरान पुलिस द्वारा पूरी निष्ठा एवं लगन से ड्यूटी निभाए जाने से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

उनके अनुसार कुछ स्वार्थी तत्व अपने संकुचित हितों के लिए पंजाब ख़ासकर अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ अमन और कानून की स्थिति को लेकर अफवाह फैला रहे हैं लेकिन पंजाब और पंजाब के लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

श्री रंधावा ने कहा कि पंजाब ने कठिन समय में भी विरोधियों के मंसूबों को सफल नहीं होने दिया और अब तो पंजाब में अमन-शांति का माहौल है, जहाँ सब धर्मों, जातियों, क्षेत्रों के लोग मिल-जुल कर रहते हैं और पंजाबियों ने विभाजनकारी ताकतों को सदा मुँह तोड़ जवाब दिया है। पंजाब सुरक्षित हाथों में है और जब भी ज़रूरत पड़ी तो हर बलिदान दिया जाएगा। पंजाब सरकार हमारी सुरक्षा बलों के साथ खड़ी है।

शर्मा

वार्ता

image