Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रंगास्वामी ने कावेरी नदी पर बांध निर्माण के मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई

रंगास्वामी ने कावेरी नदी पर बांध निर्माण के मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई

पुड्डुचेरी, 14 जुलाई (वार्ता) पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने मेकेदातु में कावेरी नदी पर बांध निर्माण के कर्नाटक के फैसले को लेकर बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

बैठक में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री एल लक्ष्मीनारायण, परिवहन मंत्री चंदीरा प्रियंगा, कराईकल के विधायक पी आर शिवा और थिरुमुर्गन, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सत्यमूर्ति समेत अन्य लोग शामिल हुये।

कराईकल क्षेत्र कावेरी के अंतिम छोर पर स्थित है और ऐसी आशंका है कि अगर कर्नाटक के मेकेदातु में बांध का निर्माण होने पर कराईकल को कावेरी का जल उपलब्ध नहीं हो पायेगा तो इससे कृषि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इससे पहले तमिलनाडु ने भी एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर बांध के निर्माण के खिलाफ एक सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया है।।

विभिन्न राजनीतिक दल इस मुद्दे पर तमिलनाडु के साथ मिलने के लिये पुड्डुचेरी पर दबाव डाल रहे हैं। इन सभी दृष्टिकोण से विचार-विमर्श के लिये आज बैठक बुलाई गई।

कर्नाटक के बांध निर्माण को रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखने का लेकर बैठक में फैसला किया गया।

इस बीच, पुडुचेरी से लोकसभा सदस्य वी वैथिलिंगम ने सरकार से कावेरी नदी पर कर्नाटक के बांध के निर्माण को रोकने और मार्कंड्य नदी पर बने बांध को हटाने के लिए तत्काल रूप से कदम उठाने का आग्रह किया।

प्रियंका जितेन्द्र

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image