Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य


रतलाम मेडिकल कॉलेज श्रेष्ठ उदाहरण बनेगा - शिवराज

रतलाम मेडिकल कॉलेज श्रेष्ठ उदाहरण बनेगा - शिवराज

रतलाम, 12 सितंबर(वार्ता ) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रतलाम का मेडिकल काॅलेज चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में एक श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत करेगा।

श्री चौहान ने आज रतलाम में मेडिकल काॅलेज का लोकार्पण करते हुए यह बात कही। इस अवसर पर राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष व विधायक चेतन्य काश्यप, राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी आदि उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 273.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मेडिकल काॅलेज, 16.58 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नवीन कलेक्टोरेट भवन सहित 400 करोड़ रुपए से ज्यादा के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि रतलाम मेडिकल काॅलेज अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से युक्त है। यहां हाईटेक मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं, जो नई दिल्ली के एम्स में भी नहीं हैं। मेडिकल काॅलेज में बनाए गए 750 बिस्तरीय अस्पताल में कई गंभीर बीमारियों की उपचार सुविधा मुहैया कराई जाएगी। यह अस्पताल उज्जैन संभाग का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल होगा। जो सपना रतलाम की जनता ने देखा था, वह पूरा हुआ है।

प्रदेश में डाॅक्टरों की उपलब्धता खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में सुनिश्चित करने के प्रयासों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अब मध्यप्रदेश में मेडिकल काॅलेजों की संख्या बढ़ती जा रही है, इस कारण पहले जहां प्रतिवर्ष 600 डाॅक्टर पास आउट होकर प्रदेश को मिलते थे वहीं अब 2600 डाॅक्टर प्रतिवर्ष मिलेंगे। रतलाम मेडिकल काॅलेज में भी राज्य की मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा।

राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष श्री काश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री ने रतलाम को मेडिकल काॅलेज की सौगात देकर रतलाम के नागरिकों के सपने को पूरा किया है। यह शहर के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने मांग की कि मेडिकल काॅलेज में स्थानीय विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिया जाए। स्थानीय विद्यार्थियों हेतु एक कोटा तय किया जाना चाहिए।

More News
संगरूर जेल में झड़प , दो कैदियों की मौत, दो घायल

संगरूर जेल में झड़प , दो कैदियों की मौत, दो घायल

20 Apr 2024 | 12:14 PM

संगरूर 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब की संगरूर जेल में शुक्रवार देर शाम हुई हिंसक झड़प में कैदियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

see more..
मध्यप्रदेश में लगभग 67 फीसदी मतदान, लगभग 80 फीसदी मतदान के साथ छिंदवाड़ा सबसे आगे

मध्यप्रदेश में लगभग 67 फीसदी मतदान, लगभग 80 फीसदी मतदान के साथ छिंदवाड़ा सबसे आगे

20 Apr 2024 | 11:49 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से 67.08 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 11:48 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
image