Wednesday, Jan 23 2019 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • नागालैंड सरकार ने किया मुख्य सचिव का तबादला
  • रूसी विमान के अपहरण की कोशिश, एक यात्री गिरफ्तार
राज्य Share

रतलाम मेडिकल कॉलेज श्रेष्ठ उदाहरण बनेगा - शिवराज

रतलाम मेडिकल कॉलेज श्रेष्ठ उदाहरण बनेगा - शिवराज

रतलाम, 12 सितंबर(वार्ता ) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रतलाम का मेडिकल काॅलेज चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में एक श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत करेगा।

श्री चौहान ने आज रतलाम में मेडिकल काॅलेज का लोकार्पण करते हुए यह बात कही। इस अवसर पर राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष व विधायक चेतन्य काश्यप, राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी आदि उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 273.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मेडिकल काॅलेज, 16.58 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नवीन कलेक्टोरेट भवन सहित 400 करोड़ रुपए से ज्यादा के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि रतलाम मेडिकल काॅलेज अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से युक्त है। यहां हाईटेक मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं, जो नई दिल्ली के एम्स में भी नहीं हैं। मेडिकल काॅलेज में बनाए गए 750 बिस्तरीय अस्पताल में कई गंभीर बीमारियों की उपचार सुविधा मुहैया कराई जाएगी। यह अस्पताल उज्जैन संभाग का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल होगा। जो सपना रतलाम की जनता ने देखा था, वह पूरा हुआ है।

प्रदेश में डाॅक्टरों की उपलब्धता खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में सुनिश्चित करने के प्रयासों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अब मध्यप्रदेश में मेडिकल काॅलेजों की संख्या बढ़ती जा रही है, इस कारण पहले जहां प्रतिवर्ष 600 डाॅक्टर पास आउट होकर प्रदेश को मिलते थे वहीं अब 2600 डाॅक्टर प्रतिवर्ष मिलेंगे। रतलाम मेडिकल काॅलेज में भी राज्य की मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा।

राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष श्री काश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री ने रतलाम को मेडिकल काॅलेज की सौगात देकर रतलाम के नागरिकों के सपने को पूरा किया है। यह शहर के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने मांग की कि मेडिकल काॅलेज में स्थानीय विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दिया जाए। स्थानीय विद्यार्थियों हेतु एक कोटा तय किया जाना चाहिए।

More News
असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

22 Jan 2019 | 11:46 PM

बड़वानी, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश में यह समझ में नहीं आ रहा है कि असली मुख्यमंत्री कौन है।

 Sharesee more..
अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

22 Jan 2019 | 11:39 PM

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर उनसे विंध्य क्षेत्र की 26 विधानसभा क्षेत्रों की वीवीपैट पर्चियों की गणना कर ईवीएम से प्राप्त मतों से उनका मिलान करने का अनुरोध किया है।

 Sharesee more..
खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

22 Jan 2019 | 11:31 PM

चंडीगढ़/प्रयागराज, 22 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि स्वच्छ जल सभी की जरूरत है इसलिए सभी को नदियों, तालाबों और अन्य जलधाराओं को स्वच्छ रखने का संकल्प लेकर आगे बढ़ना होगा ताकि भावी पीढ़ी को एक अच्छी सौगात सौंपी जा सके।

 Sharesee more..

यौन शोषण मामले में दोषी को कठोर सजा

22 Jan 2019 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image