Friday, Apr 19 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
खेल


रवि भाई को ही कोच बने रहना चाहिए: विराट

रवि भाई को ही कोच बने रहना चाहिए: विराट

मुंबई, 29 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के नए कोच के लिए मौजूदा कोच रवि शास्त्री का समर्थन करते हुए कहा है कि रवि भाई को ही कोच बने रहना चाहिए।

विराट ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पूर्व सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन शास्त्री की मौजूदगी में कहा, “रवि भाई की निगरानी में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरी व्यक्तिगत राय है कि रवि भाई को ही कोच बने रहना चाहिए। फिर भी अगर सीओए कुछ और चाहता है तो मैं कुछ नहीं कह सकता। अगर बीसीसीआई और सीओए मेरी राय मांगेंगे तो मैं रवि भाई के लिए ही कहूंगा।”

शास्त्री की सराहना करते हुए विराट ने कहा, “टीम में रवि भाई के लिए बहुत सम्मान है। हम बहुत खुश होंगे अगर रवि भाई जारी रखेंगे। मुझे नहीं पता कि आगे की प्रक्रिया क्या होगी।

कोच के रूप में इस कार्यकाल में अपना आखिरी दौरा करने जा रहे शास्त्री ने कहा, “इस विश्व कप में भी हमने शानदार क्रिकेट खेला। ये देखना शानदार था। मैं ड्रेसिंग रूम से देख रहा था और यह बेहतरीन था। अगर आप 18 महीने देखें तो टेस्ट क्रिकेट में हम नंबर वन हैं और वनडे में नंबर 2 पर हैं। हम फाइनल तक नहीं पहुंचे लेकिन हमारा प्रदर्शन शानदार रहा।”

शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप के बाद समाप्त होना था लेकिन उन्हें 45 दिन का विस्तार दिया गया है और वह इस दौरे तक कोच रहेंगे।

विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व भारतीय कोच कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया के नए कोच का चयन करेगी। क्रिकेट सलाहकार समिति में कपिल के अलावा पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान शांता रंगास्वामी और पूर्व कोच तथा ओपनर अंशुमान गायकवाड शामिल हैं। यह समिति भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के लिए अगस्त के मध्य में साक्षात्कार लेगी।

बीसीसीआई ने कोच के लिए 30 जुलाई तक आवेदन मांगे हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि शास्त्री के अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है और अब तो उन्हें विराट का साफ़ तौर पर समर्थन मिल गया है।

भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं। सपोर्ट स्टाफ को विश्वकप के बाद 45 दिन का विस्तार दिया गया है और इसमें वेस्टइंडीज़ का तीन अगस्त से तीन सितंबर तक का दौरा शामिल है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image