Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य


रविशंकर और सुशील समेत बड़ी संख्या में लोगों ने ‘स्वच्छता ही सेवा ’ में हिस्सा लिया

रविशंकर और सुशील समेत बड़ी संख्या में लोगों ने ‘स्वच्छता ही सेवा ’ में हिस्सा लिया

पटना 15 सितम्बर(वार्ता) ‘स्वच्छता ही सेवा है’ पखवाड़े के पहले दिन आज केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत बड़ी संख्या में लोगों ने सार्वजनिक स्थलों पर सफाई कार्यों में हिस्सा लिया ।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को लेकर संबोधन सुनने के बाद श्री प्रसाद, पटना की मेयर सीता साहू और विधायक नितिन नवीन ने मीठापुर में सफाई की कमान संभाली । तीनों ने मीठापुर सब्जी मंडी के पास गंदगी की सफाई की । सफाई अभियान के बाद केन्द्रीय मंत्री श्री प्रसाद ने स्थानीय लोगों को स्वच्छता बनाये रखने की शपथ दिलायी ।

इसी तरह उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुसल्लहपुर हॉट में सफाई की कमान संभाली । श्री मोदी के साथ विधायक अरूण कुमार सिंहा ने भी सफाई कार्य में हिस्सा लिया । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने समस्तीपुर के ताजपुर में कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को सुनने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने स्वच्छता को जनआंदोलन का रूप दिया और आज इसका ही परिणाम है कि देश में पिछले चार साल में आठ करोड़ से अधिक शौचालय का निर्माण हुआ है । यही नहीं साढ़े चार लाख गांव और 450 जिले खुले में शौच से मुक्त हुए है ।

शिवा उपाध्याय रमेश

जारी वार्ता

image