Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रविकिशन ने उप्र फिल्म सिटी बनाये जाने का किया स्वागत

रविकिशन ने उप्र फिल्म सिटी बनाये जाने का किया स्वागत

गोरखपुर, 19 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गाेरखपुर सीट से सांसद एवं अभिनेता रवि किशन ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फिल्म सिटी बनाये जाने की घोषणा को स्वागत करते हुए कहा कि इससे रोजगार ,पर्यटन और भोजपुरी को बढ़ावा मिलेगा।

सांसद रवि किशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा “महराज जी ने हिंदुस्तान की सबसे खूबसूरत व भव्य फिल्म सिटी बनाने का ऐलान कर मेरे निवेदन और मेरे लिखें पत्रों का मान रखा। इसके लिए मुख्यमंत्री जी को कोटि कोटि धन्यवाद देता हूँ। पिछले 18 वर्षो से चल रही लड़ाई को विराम मिला।इसके लिए मैंने प्रधानमंत्री मोदी और सूचना प्रसारण मंत्री को भी पूर्व में पत्र लिखा था। ” उन्होंने कहा कि इससे रोजगार ,पर्यटन और भोजपुरी को बढ़ावा मिलेगा।

सांसद ने कहा कि यह खुशखबरी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूरे देश के हिंदी भाषी कलाकारों के लिए है। अपनी भाषा में ,अपनी जगह पर अपने कलाकारों को सम्मान व स्वभिमान के साथ काम मिलेगा। लोगों को अब काम के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उनको अपमानित नहीं होना पड़ेगा, उनको ठेस नहीं पहुँँचेगी । क्षेत्रीय भाषाओ और भोजपुरी का विकास और तेजी से होगा। जो लोक परम्परा, लोक संस्कृति विलुप्त हो रही है वो फिर से जीवंत होगी। फिल्म सिनेमा में बदलाव आएगा। लोगों की सक्रियता बढ़ेगी। सोच बदलेगा। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्तर पर फिल्म उद्योग के लिए जाना जाएगा।

उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी से फिल्म् उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। युवाओं के लिए रोजगार जैसे फिल्म टेक्नीशियन, स्पॉट बॉय कैमरामैन सहित व्यापक स्तर पर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुत सारे पर्यटन स्थल है। गोरखपुर में रामगढ़ ताल, कुसम्ही जंगल, तारा मंडल ,गोरखनाथ मंदिर, गीता वाटिका, राप्ती नदी तट, ये सब फिल्म् स्थल के रूप में चयनित किये जा सकते है। इससे इन जगहों पर भी रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। प्रदेश में पर्यटन उद्योग में बहुत तेजी से विकास होगा। यह पूरे प्रदेश और देश के लिए गौरव की बात होगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मेरठ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिए हैं। इस फिल्म सिटी को नोएडा या ग्रेटर नोएडा में बनाया जा सकता है।

सं भंडारी

वार्ता

image