Friday, Apr 26 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
खेल


चार नंबर पर नहीं बन पाया रायुडू का दावा: प्रसाद

चार नंबर पर नहीं बन पाया रायुडू का दावा: प्रसाद

मुंबई, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने विश्वकप टीम के लिये सोमवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के बाद कहा कि नंबर चार के लिये अनुभवी बल्लेबाज़ अंबाटी रायुडू का दावा नहीं बन पाया।

भारतीय टीम में रायुडू को शामिल न किये जाने पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन इन सवालों का जवाब देते हुये प्रसाद ने कहा,“ 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हमने कुछ मध्य क्रम के बल्लेबाज़ों को आजमाया और इस क्रम में दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर तथा मनीष पांडे शामिल थे। हमने रायुडू को भी कुछ और मौके दिये लेकिन विजय शंकर हमें अपनी उपयोगिता के कारण ज्यादा बेहतर लगे।”

प्रसाद ने कहा,“ शंकर बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इंग्लैंड में गेंदबाजी की जैसी परिस्थितियां होती हैं उसमें वह कामयाब हो सकते हैं। साथ ही वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। ये चीजें शंकर के पक्ष में गयी। हम उन्हें नंबर चार पर भी उतार सकते हैं। इस क्रम पर दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी खेल सकते हैं। हमारे पास अब नंबर चार के लिये कई विकल्प हो गये हैं।”

रायुडू पिछले विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा थे और इस बार टीम में जगह बनाने के दावेदार माने जा रहे हैं। लेकिन वह चयनकर्ताओं को अंत में प्रभावित नहीं कर सके। प्रसाद ने कहा,“ऐसा नहीं है कि परिस्थितियां रायुडू के खिलाफ गयी हैं बल्कि कुछ बातें शंकर के पक्ष में गयी हैं।”

टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के रूप में केवल तीन विशेषज्ञ तेज़ गेंदबाजों को लेकर प्रसाद ने कहा,“चार अन्य तेज़ गेंदबाज़ टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। हालांकि उनके नाम की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद और नवदीप सैनी का नाम भी चर्चा में आया। वे टीम के आसपास रहेंगे और जरूरत पड़ने पर उनमें से किसी एक को चुन लिया जाएगा।”

टीमों को 23 मई तक अपने दल में परिवर्तन करने की अनुमति रहेगी और इसके लिये उन्हें आईसीसी की तकनीकी समिति की अनुमति अनिवार्य नहीं है। हालांकि प्रसाद ने कहा कि चोट की स्थिति में ही टीम में कोई बदलाव किया जाएगा।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image