Friday, Jun 21 2024 | Time 13:39 Hrs(IST)
image
खेल


आरसीबी के विल जैक्स आईपीएल 2023 से बाहर

आरसीबी के विल जैक्स आईपीएल 2023 से बाहर

नयी दिल्ली, 15 मार्च (वार्ता) इंग्लैंड और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हरफनमौला विल जैक्स चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 से बाहर हो गये हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।

आरसीबी ने दिसंबर की नीलामी में जैक्स को 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। मीरपुर में बंगलादेश और इंग्लैंड के बीच खेले गये दूसरे वनडे में फील्डिंग करते हुए जैक्स की मांसपेशियों में चोट लग गयी थी। इस सप्ताह के शुरू में स्कैन और एक विशेषज्ञ के परामर्श के बाद उन्हें आईपीएल से बाहर होने के लिये मजबूर होना पड़ा।

यह चोट जैक्स के लिये बड़ा झटका है। वह आईपीएल में पहली बार खेलते हुए भारतीय परिस्थितियों से परिचित हो सकते थे और वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिये इंग्लैंड की टीम में अपने चयन की दावेदारी मजबूत कर सकते थे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार आरसीबी जैक्स के स्थान पर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को लेने पर चर्चा कर रहा है।

ब्रेसवेल पहले कभी आईपीएल में नहीं खेले हैं और दिसंबर की नीलामी में भी उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। आरसीबी को आईपीएल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करनी है। मई 2019 के बाद से अपने घरेलू मैदान बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उनका यह पहला मैच होगा।

जैक्स ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। मार्च 2023 में बंगलादेश के खिलाफ एकदिवसीय करियर की शुरुआत करने वाले जैक्स पिछले साल पाकिस्तान दौरे पर टी20 और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर चुके थे।

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
पेरिस ओलंपिक में कोको गॉफ अमेरिका के टेनिस दल की करेंगी अगुवाई

पेरिस ओलंपिक में कोको गॉफ अमेरिका के टेनिस दल की करेंगी अगुवाई

21 Jun 2024 | 10:54 AM

वॉशिंगटन 21 जून (वार्ता) विश्व नंबर दो टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 में 11 सदस्यीय अमेरिकी टेनिस दल की अगुवाई करेंगी।

see more..
वर्षा बाधित मैच ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 28 रनों से हराया

वर्षा बाधित मैच ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 28 रनों से हराया

21 Jun 2024 | 10:48 AM

नॉर्थ साउंड, 21 जून (वार्ता) पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी और उसके बाद डेविड वॉर्नर (53) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वर्षा बाधित टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप एक मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत बंगलादेश को 28 रनों हरा दिया है।

see more..
image