Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
खेल


जरुरत पड़ने पर ओपनिंग के लिए तैयार : विहारी

जरुरत पड़ने पर ओपनिंग के लिए तैयार : विहारी

हेमिल्टन, 14 फरवरी (वार्ता) न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान 101 (रिटायर) रन बनाने वाले हनुमा विहारी ने शुक्रवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में जरुरत पड़ने पर वह ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं।

विहारी ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और दोनों ने पहले दिन पांचवें विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों के बीच साझेदारी की बदौलत भारत ने पहली पारी में 263 रन का स्कोर बना लिया। इससे पहले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल बेहद सस्ते में आउट हो गए।

हनुमा ने कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान जरुरत पड़ने पर ओपनिंग कर सकते है। हालांकि उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने इस बारे में उन्हें कोई सूचना नहीं दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से वेलिंगटन में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।


विहारी ने कहा,“आपको शुरुआत में समझना होगा कि ऐसी पिच पर कौन से शॉट को नहीं खेलना है और इसके बाद अगर आप अपने दिमाग को इस हिसाब से नियंत्रित कर लेते हैं तो आपके लिए पिच पर टिकना इतना मुश्किल नहीं होगा। लेकिन अगर आप खेल की योजना तैयार करके आए हैं और उस हिसाब से खेल रहे हैं तो बल्लेबाजी करने में आसानी होगी।”

उन्होंने कहा,“अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपको अपने पैरों के बारे में भी सोचना होता है और परिस्थिति को देखते हुए खेल में बदलाव करना पड़ता है। न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के दौरान यह मेरे ऊपर निर्भर करेगा कि मैं परिस्थितियों को देखते हुए कितनी जल्दी अपने खेल में बदलाव करता हूं और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर सकता हूं।”

विहारी ने कहा,“कभी-कभी आपको टीम संयोजन को भी देखना पड़ता है। आप इससे निराश नहीं हो सकते। मैं समझ सकता हूं कि जब हम घरेलू जमीन पर खेलते हैं तो हम पांच गेंदबाजों के साथ उतरते हैं और किसी एक खिलाड़ी को बाहर रहना पड़ता है। इसलिए मैं सोचता हूं कि जब भी मैं बल्लेबाजी करने जाऊं तो सिर्फ अपनी क्षमता के अनुरुप खेलूं।”

शोभित

वार्ता

 

More News
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image