Monday, Dec 6 2021 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
खेल


मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हूं : रवि रामपौल

मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हूं : रवि रामपौल

दुबई, 18 अक्टूबर (वार्ता) वेस्ट इंडीज के अनुभवी तेज गेंदबाज रवि रामपौल ने टीम के आईसीसी टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत से पहले कहा है कि वह पावरप्ले और पारी के अंतिम पलों में मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हैं।

लंबे समय के लिए काेलपक के रूप में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले सीनियर तेज गेंदबाज रामपौल ने चार साल के अंतराल के बाद इस सीजन कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वापसी की थी और 16.21 की औसत के साथ 19 विकेट लेकर इस सीजन टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। इतना ही नहीं इनमें से 14 विकेट पावरप्ले और अंतिम ओवरों में आए थे।

रामपौल ने इस बारे में कहा, “ निश्चित रूप से मैं खुद को वेस्ट इंडीज के लिए एक बड़ी भूमिका में देखता हूं। मैंने टी-20 क्रिकेट के तीन क्षेत्रों में काफी गेंदबाजी अभ्यास किया है और मैं वेस्ट इंडीज के लिए जिस भी स्थिति में खेलूं, अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। मैं बल्लेबाजों से ऊपर रहने के लिए खेल के कठिन क्षेत्रों पर प्रयास करता हूं, इसलिए मैं जिस भी स्थिति में रहूंगा, ऊपर रहने की कोशिश करूंगा। ”

उल्लेखनीय है कि रामपौल के 2000 में इंग्लैंड में अंडर-15 विश्व चुनौती प्रतियोगिता में वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रामण का प्रतिनिधित्व किए जाने के बाद से उन्हें भविष्य की संभावना के तौर पर देखा गया है, हालांकि लंबे अरसे से उनका करियर चोटों और फिटनेस समस्याओं से प्रभावित रहा है।

तेज गेंदबाज ने इस पर कहा, “ काफी अनुभव प्राप्त करने के साथ मुझे पता है कि असल में मेरे शरीर को प्रदर्शन के लिए क्या चाहिए। युवा होने के समय मुझे यह नहीं पता था और मैं केवल हर दिन क्रिकेट खेलना चाहता था, लेकिन इतने वर्ष तक क्रिकेट खेल कर प्राप्त हुए अनुभव के बाद मुझे पता चला कि मुझे अभ्यास के लिए जिम और रनिंग करने की जरूरत है, इसलिए अब मैं मानता हूं कि मैं इस तरह आगामी मैचों की तैयारी के लिए थोड़ा बेहतर हूं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना संक्रमित

बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना संक्रमित

06 Dec 2021 | 9:14 PM

ढाका, 06 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना से संक्रमित पाई गईं हैं। इसके मद्देनजर क्वारंटीन को बढ़ा दिया गया है।

see more..
भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, कार्यक्रम एक हफ्ते आगे बढ़ा

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, कार्यक्रम एक हफ्ते आगे बढ़ा

06 Dec 2021 | 9:12 PM

जोहान्सबर्ग, 06 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी हो गया है। दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर को पहले टेस्ट मैच के साथ दौरा शुरू होगा। इससे पहले यह दौरा 17 दिसंबर को शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के मद्देनजर इसे एक हफ्ता आगे बढ़ाया गया है।

see more..
पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला

पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला

06 Dec 2021 | 8:18 PM

ढाका, 06 दिसम्बर (वार्ता) पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के सोमवार को तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया। वर्षा के कारण मैच के पहले दो दिन का खेल वर्षा के कारण बाधित रहा था लेकिन उस दौरान कुछ खेल हुआ था। इन दो दिनों में पाकिस्तान ने 63.2 ओवर में दो विकेट पर 188 रन बना लिए थे।

see more..
बीसीसीआई के निर्णय से दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

बीसीसीआई के निर्णय से दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

06 Dec 2021 | 8:14 PM

लखनऊ 06 दिसंबर (वार्ता) दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के लिये डिफरेंटली एबल्ड कमेटी बनाने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले का दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है।

see more..
image