Friday, Apr 19 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
खेल


मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हूं : रवि रामपौल

मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हूं : रवि रामपौल

दुबई, 18 अक्टूबर (वार्ता) वेस्ट इंडीज के अनुभवी तेज गेंदबाज रवि रामपौल ने टीम के आईसीसी टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत से पहले कहा है कि वह पावरप्ले और पारी के अंतिम पलों में मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हैं।

लंबे समय के लिए काेलपक के रूप में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले सीनियर तेज गेंदबाज रामपौल ने चार साल के अंतराल के बाद इस सीजन कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वापसी की थी और 16.21 की औसत के साथ 19 विकेट लेकर इस सीजन टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। इतना ही नहीं इनमें से 14 विकेट पावरप्ले और अंतिम ओवरों में आए थे।

रामपौल ने इस बारे में कहा, “ निश्चित रूप से मैं खुद को वेस्ट इंडीज के लिए एक बड़ी भूमिका में देखता हूं। मैंने टी-20 क्रिकेट के तीन क्षेत्रों में काफी गेंदबाजी अभ्यास किया है और मैं वेस्ट इंडीज के लिए जिस भी स्थिति में खेलूं, अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। मैं बल्लेबाजों से ऊपर रहने के लिए खेल के कठिन क्षेत्रों पर प्रयास करता हूं, इसलिए मैं जिस भी स्थिति में रहूंगा, ऊपर रहने की कोशिश करूंगा। ”

उल्लेखनीय है कि रामपौल के 2000 में इंग्लैंड में अंडर-15 विश्व चुनौती प्रतियोगिता में वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रामण का प्रतिनिधित्व किए जाने के बाद से उन्हें भविष्य की संभावना के तौर पर देखा गया है, हालांकि लंबे अरसे से उनका करियर चोटों और फिटनेस समस्याओं से प्रभावित रहा है।

तेज गेंदबाज ने इस पर कहा, “ काफी अनुभव प्राप्त करने के साथ मुझे पता है कि असल में मेरे शरीर को प्रदर्शन के लिए क्या चाहिए। युवा होने के समय मुझे यह नहीं पता था और मैं केवल हर दिन क्रिकेट खेलना चाहता था, लेकिन इतने वर्ष तक क्रिकेट खेल कर प्राप्त हुए अनुभव के बाद मुझे पता चला कि मुझे अभ्यास के लिए जिम और रनिंग करने की जरूरत है, इसलिए अब मैं मानता हूं कि मैं इस तरह आगामी मैचों की तैयारी के लिए थोड़ा बेहतर हूं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

19 Apr 2024 | 5:09 PM

बार्सिलोना 19 अप्रैल (वार्ता) नॉर्वे के स्टार टेनिस खिलाड़ी कैस्पर रूड ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-4 से हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये है।

see more..
image