Friday, Mar 29 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
खेल


जीत के लिए ओरेंज कैप कुर्बान करने के लिए भी तैयार : राहुल

जीत के लिए ओरेंज कैप कुर्बान करने के लिए भी तैयार : राहुल

शारजाह, 04 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने यहां रविवार को आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हारने के बाद कहा कि वह जीत के लिए अपनी ओरेंज कैप को भी कुर्बान कर सकते हैं। पिछले कुछ वर्षाें से यह मेरे सिर पर रही है, लेकिन अगर हम अंक प्राप्त करते और क्वालीफाई करते तो मुझे ज्यादा खुशी होती।

राहुल ने मैच के बाद कहा, “ मैं किसी पर उंगली नहीं उठा सकता। टीम को जो लक्ष्य मिला वह चुनौतीपूर्ण था, शायद 10 से 15 रन अतिरिक्त थे। मैक्सवेल ने पूरी आजादी के साथ बल्लेबाजी की। वह जिस फॉर्म में हैं, आपको उन्हें श्रेय देना होगा। गेंदबाजों को ज्यादा दोष नहीं दे सकते। ईमानदारी से कहूं तो हमारी बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर रही है। अगर मैं यह कहूं कि यह मेरे दिमाग में नहीं रहता है कि हमारी बल्लेबाजी कैसी चल रही है तो यह झूठ बोलना होगा। मैं एक ऐसी भूमिका निभाता हूं जो टीम मांगती है, मुझे इसमें मजा नहीं आता है, लेकिन यह एक टीम गेम है और टीम आपसे जो उम्मीद करती है, आपको वह करना ही होगा। ”

पंजाब के कप्तान ने कहा, “ टी-20 में सलामी बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा रन मिलते हैं। आपको मध्यक्रम के खिलाड़ियों से एक सीजन में 500, 600 रन नहीं मिलते हैं, लेकिन हमें तेज गति से 25 से 30 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की जरूरत है। शाहरुख ने हमारे लिए ऐसा करना शुरू किया है। बिश्नोई, अर्शदीप और हरप्रीत इन युवा खिलाड़ियों ने पिछले चार, पांच मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे बहुत परिपक्व हो गए हैं। उन्होंने बड़ा दिल दिखाया है जो देखने में बहुत अच्छा है। उम्मीद है कि हम इस राह पर आगे बढ़ सकते हैं और देख सकते हैं कि हम और अधिक रन कैसे बना सकते हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image