Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने का कारण पंजाब की पराली नहीं : अमरिंदर

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने का कारण पंजाब की पराली नहीं : अमरिंदर

चंडीगढ़ , 04 नवंबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने का कारण पंजाब में पराली जलाने से नहीं है ।

कैप्टन सिंह ने आज यहां एक बयान में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां सैटलाइट के उन चित्रों को दिखाया था जिनमें पंजाब के हिस्से में पराली जलती दिखाई दे रही है लेकिन कैप्टन सिंह ने उन्हें नकारते हुये कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के पीछे केवल पंजाब को जिम्मेवार ठहराया जाना सही नहीं ।

उन्होंने श्री केजरीवाल को सियासी नौटंकी बंद करने तथा बेतुका बयान देने से पहले आंकडों को खंगालने की सलाह दी ।उन्हें हवा में बात करने से पहले सोचना चाहिये ।

कैप्टन सिंह ने श्री केजरीवाल के बयान को खारिज करते हुये कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने अपनी सरकार की नाकामियों की ओर लोगों का ध्यान हटाने के लिये नयी चाल चली है ।दिल्ली के लोगों को सुशासन देने में विफल रहने के बाद श्री केजरीवाल फिर झूठ का सहारा लेने की कोशिश कर रहे हैं ।

पंजाब में पराली जलाने की सैटलाइट की तस्वीरों को लेकर चुटकी लेते हुये कैप्टन सिंह ने कहा कि उनसे ज्यादा तो स्कूल के बच्चों को ज्यादा पता होगा ।उन्होंने हैरानी जतायी कि क्या वह सचमुच आईटीआई ग्रेजुएट हैं । यदि आप नेता ने तथ्यों की जांच की होती तो ऐसी बयानबाजी देने से पहले सोचते जरूर ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वो लोकसभा चुनाव में देखेंगे कि पंजाब श्री केजरीवाल तथा आप के बारे में क्या सोचता है ।श्री केजरीवाल आप पार्टी का पिछले विधानसभा चुनाव से भी बुरा हस्र देखने को तैयार रहें ।

उन्होंने बताया कि दिल्ली की वायु की गुणवत्ता का मापदंड हर वर्ष दिसंबर से जनवरी के दौरान 300 से ज्यादा रहता है जबकि पडोसी राज्यों में पराली नहीं जलायी जाती ।इससे स्पष्ट है कि दिल्ली में वाहनों , निर्माण कार्य ,औद्योगिक गतिविधियां ,बिजली संयंत्र ,, सफाई का काम सहित कई कार्योें के चलते प्रदूषण बढ़ता है ।

More News
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image