Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महंत नरेन्द्र गिरि के मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश

महंत नरेन्द्र गिरि के मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश

लखनऊ 22 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की संदेहास्पद परिस्थितियों में हुयी मृत्यु के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की है।

गृह विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सरकार के फैसले की जानकारी बुधवार देर रात दी गयी जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर महंत नरेन्द्र गिरि की मृत्यु के मामले की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति केन्द्र सरकार से की गयी है।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और प्रसिद्ध बाघम्बरी पीठ के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि का शव सोमवार को उनके कमरे में मिला था। पुलिस को सूचना देने से पहले मठ के सेवादारों ने शव को फंदे से उतार लिया था और पुलिस के पहुंचने से पहले वहां अनुयायियों की भीड़ एकत्र हो चुकी थी। शव के पास पुलिस को 12 पन्ने का सुसाइड नोट मिला था जिसके अनुसार महंत ने आत्महत्या की थी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेन्द्र गिरि की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुये पूरे मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया था।

महंत गिरि के पास मिले सुसाइड नोट में लिखा था “ आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके पुत्र संदीप तिवारी ने मिलकर मेरे साथ विश्वासघात किया। प्रयागराज के सभी पुलिस अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध करता हूं। मेरे आत्महत्या के जिम्मेदार उपरोक्त लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाए। ”

पुलिस ने महंत की संदिग्ध मौत के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि और बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी अद्या तिवारी और उसके पुत्र संदीप तिवारी को हिरासत में ले लिया। सुसाइड नोट में इन तीनों को आत्महत्या के लिये उकसाने का जिम्मेदार ठहराया गया है। एसआईटी ने बुधवार शाम चार बजे आनंद और अद्या को अदालत में पेश किया, सीजेएम हरेन्द्र तिवारी ने आरोपियों के उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

प्रदीप

वार्ता

More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
image