Friday, Mar 29 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोविड-19 के मामलों में रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक

कोविड-19 के मामलों में रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक

लखनऊ 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों में प्रदेश का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से अधिक हो गया है हालांकि बचाव और उपचार के प्रबन्धों को प्रभावी ढंग से लागू रखने की जरूरत है।

श्री योगी ने बुधवार को अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को लखनऊ, वाराणसी, मेरठ और मथुरा के जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमित संवाद करने और कोरोना नियंत्रण के लिये सलाह देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिये अधिक से अधिक काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए। इसके लिए सर्विलांस टीम पूरी सक्रियता से कार्य करे।

उन्होंने एसजीपीजीआई, केजीएमयू तथा आरएमएलआईएमएस में आईसीयू के बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक कोरोना का वैक्सीन नहीं आता, तब तक कोई ढिलाई न बरती जाए। इस मूल मंत्र के तहत ही भविष्य में भी कोरोना से जंग जारी रहेगी। कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए एम्बुलेंस सेवा सक्रियता से कार्य करे। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड हैण्ड वाॅश डे का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन की कार्यवाही में पुलिस मास्क, ग्लव्स व सेनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करे, ताकि संक्रमण से बचाव हो सके।

प्रदीप

वार्ता

image