Monday, Nov 29 2021 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रेड क्रास सोसायटी का दावा,कोरोना काल में भूखों को भोजन कराया

रेड क्रास सोसायटी का दावा,कोरोना काल में भूखों को भोजन कराया

देवरिया,02 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के घटते प्रभाव के बीच इंडियन रेड क्रास सोसाइटी देवरिया के सचिव अखिलेन्द्र शाही का दावा किया है कि उनके संगठन ने कोरोना काल में करीब डेढ़ माह तक प्रवासी मजदूरों को अपने श्रोत से 18 लाख रूपये का लंच पैकेट बंटवाने का काम किया है।

श्री शाही ने शनिवार को ‘यूनीवार्ता’ से कहा कि इंडियन रेड क्रास सोसाइटी आपातकाल में लोगों की सहायता तथा कमजोर लोगों और समुदायों के स्वास्थ्य और देखभाल को बढ़ावा देने के लिए बनी है। जिले में रेड क्रास सोसायटी के 650 सदस्य हैं,जो मानवीय सेवा के लिये लगे रहते हैं। उनका दावा है कि हमारी संस्था ने रक्तदान करने के साथ गांवों में आपातकाल में लोगों को राहत के देने का काम किया है। हालांकि वह यह नहीं बता सके कि इस साल उनकी संस्था ने कितनी यूनिट का रक्तदान किया है।

उन्होने दावा किया कि कोरोना काल तथा इस साल बाढ़ में हमारी संस्था ने जिले करीब हर गांवों में सेनेटाइजर, फेस मास्क तथा राहत सामग्री का वितरण किया है। यह पूछे जाने पर कि जिले में कई ऐसे गांव हैं, जहां संस्था राहत सामग्री का वितरण नहीं कर सकी थी,इस सवाल पर भी बचते हुये उन्होने कहा कि किसी भी व्यक्ति या संस्था के लिये हर गांव तक पहुंच बनाना संभव नहीं है लेकिन संस्था का प्रयास होता है कि सभी जरूरतमंदों को लाभ मिल सके।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image