Saturday, Apr 13 2024 | Time 01:44 Hrs(IST)
image
राज्य


रेड्डी ने की कृष्णा नदी परियोजनाओं पर राव के बयानों की निंदा

रेड्डी ने की कृष्णा नदी परियोजनाओं पर राव के बयानों की निंदा

हैदराबाद 12 फरवरी (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को कहा कि पूर्व मंत्री हरीश राव ने कृष्णा नदी परियोजनाओं और जल वितरण के संबंध में गलत बयान दिए हैं।

श्री रेड्डी ने विधानसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। सरकार ने राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें दृढ़ता से कहा गया कि कृष्णा नदी परियोजनाओं के प्रबंधन को कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड (केआरएमबी) को हस्तांतरित करने का कोई इरादा नहीं है। प्रस्ताव पर बहस के दौरान श्री रेड्डी ने सदन में एक महत्वपूर्ण चर्चा के दौरान अनुपस्थित रहने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की आलोचना की।

मुख्यमंत्री के मुताबिक केसीआर की अनुपस्थिति तेलंगाना समाज का अपमान है। उन्होंने तेलंगाना के महत्व से परे किसी भी मुद्दे के महत्व पर सवाल भी उठाया।

श्री रेड्डी ने निराशा व्यक्त करते हुए ऐसी जिम्मेदारियों को संभालने के लिए वर्तमान में विपक्षी नेता की कुर्सी पर बैठे पद्मा राव को नियुक्त करने का सुझाव दिया। उन्होंने श्री राव की एक सच्चे तेलंगाना कार्यकर्ता के रूप में प्रशंसा की, जिन्होंने इस क्षेत्र के लिए लड़ाई लड़ी। साथ ही उन्होंने श्री राव जैसे व्यक्तियों को नियुक्त करने से तेलंगाना समाज को होने वाले लाभ पर जोर दिया।

श्री रेड्डी ने जोर देकर कहा है कि कृष्णा नदी पर परियोजनाओं के प्रबंधन की जिम्मेदारी केआरएमबी को सौंपना संभव नहीं है और तेलंगाना के पानी का उचित हिस्सा राज्य की ओर से बरकरार रखा जाना चाहिए।

संजय, यामिनी

वार्ता

More News
सब्र रखें सुक्खू, देश व प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकारः ठाकुर

सब्र रखें सुक्खू, देश व प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकारः ठाकुर

12 Apr 2024 | 11:40 PM

कुल्लू, 12 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री इस समय कुछ ज़्यादा ही अधीर हो रहे हैं। वह सब्र रखें। आने वाले समय में देश के साथ-साथ प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

see more..
image