Thursday, Jul 25 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रेड्डी ने मिड-डे मील , आंगनवाडिय़ों में गेहूँ वितरण की समीक्षा बैठक की

रेड्डी ने मिड-डे मील , आंगनवाडिय़ों में गेहूँ वितरण की  समीक्षा बैठक की

चंडीगढ़,16 मई (वार्ता) पंजाब राज्य खाद्य आयोग के चेयरमैन डी.पी. रेड्डी ने मंगलवार यहाँ सेक्टर-26 स्थित मगसीपा में एडीसी कम जि़ला शिकायत निवारण अधिकारियों (डीजीआरओ) के साथ एन.एफ.एस.ए., 2013 के अंतर्गत डिपो (एफ.पी.एस.), मिड डे मील और आंगनवाडिय़ों में मुफ़्त गेहूँ के वितरण सम्बन्धी स्थिति के बारे में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

श्री रेड्डी ने स्पष्ट रूप से कहा कि समय-समय पर आयोग द्वारा जारी हिदायतों के मद्देनजऱ उक्त मुद्दों सम्बन्धी लोगों की शिकायतों का निपटारा पहल के आधार पर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों सम्बन्धी स्पीकिंग ऑर्डजऱ् पास किए जाएँ और लम्बित पड़े मिड डे मील सम्बन्धी विवरण और आंगनवाडिय़ों की स्थिति की रिपोर्ट हर महीने की सात तारीख़ तक आयोग को भेजी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि, आंगनवाड़ी, मिड डे मील के लाभपात्रियों के संपर्क विवरण एक पन्दरवाड़े में आयोग को दिए जाने चाहिएं, जिससे आयोग द्वारा लाभों की डिलीवरी और उनकी संतुष्टि संबंधी जांच करने के लिए उनके साथ सीधा संपर्क कर सके।

उन्होंने एडीसी को हर छह महीनों में कम से कम एक बार मिड डे मील वर्करों की स्वास्थ्य जाँच सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि वह स्कूलों, पंचायत घरों, डीसी दफ्तरों में एन.एफ.एस.ए योजनाओं के अधीन आने वाली गतिविधियों संबंधी प्रचार फि़ल्म दिखाने के अलावा बैनर, पोस्टर लगाकर आयोग द्वारा शुरू किए गए प्रयासों का अधिक से अधिक प्रचार करें और स्थानीय केबल टीवी ऑपरेटरों को फि़ल्म दिखाने के लिए कहें।

विजय.श्रवण

वार्ता

image