Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी ने नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर की केसीआर की आलोचना

रेड्डी ने नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर की केसीआर की आलोचना

हैदराबाद 27 मई (वार्ता) केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की शनिवार को जमकर आलोचना की।

श्री रेड्डी ने यहां भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राज्य मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधन के दौरान श्री राव की प्राथमिकताओं पर सवाल उठाया और नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति के कारण तेलंगाना को काफी नुकसान हुआ है।

श्री रेड्डी ने तेलंगाना को दी जाने वाली केंद्रीय सहायता के संबंध में चर्चा के लिए श्री राव को तैयार रहने की चुनौती दी।

इसके अलावा, उन्होंने तेलंगाना सरकार पर एक रियल एस्टेट कंपनी में बदलने का आरोप लगाते हुए सरकार की कार्यप्रणाली पर असंतोष व्यक्त किया।

उन्होंने श्री राव से आग्रह किया कि वह राज्य को और कर्ज में न धकेलें और सभी राज्यों के बीच एकता को बढ़ावा देने के प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

केंद्रीय मंत्री ने अत्यधिक कर्ज जमा करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने कल्याण लक्ष्मी योजना के तहत धन के वितरण में देरी की ओर इशारा करते हुए, किसानों के मुद्दों के प्रति सरकार की लापरवाही की ओर ध्यान आकर्षित किया।

इसके अलावा,श्री रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार की गणना के आधार पर 3.50 लाख करोड़ रुपये के कुल कर्ज के साथ राज्य के पास पुराने ऋणों पर 20,000 करोड़ रुपये का वार्षिक ब्याज भुगतान था।

जीओ 111 को रद्द करने और हैदराबाद पर इसके संभावित प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए श्री रेड्डी ने श्री राव पर गरीबों की जरूरतों पर पार्टी कार्यालयों के लिए भूमि आवंटन को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया। उन्होंने विशेष रूप से दलितों को तीन एकड़ से वंचित करते हुए कांग्रेस पार्टी को उनके कार्यालयों के लिए 10 एकड़ के आवंटन पर भी प्रकाश डाला।

संजय,आशा

वार्ता

image