Friday, Apr 19 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी ने चक्रवाती यास के मद्देनजर अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया

रेड्डी ने चक्रवाती यास के मद्देनजर अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया

विजयवाडा ,24 मई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने चक्रवाती तूफान यास का सामना करने के लिए हरसंभव कदम उठाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

श्री रेड्डी ने सोमवार को अधिकारियों के साथ चक्रवाती तूफान को देखते हुए उठाए जाने वाले एहतियाती कदमों की समीक्षा बैठक की। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उन्होंनें विशाखापट्टनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में अधिकारियों को इससे सर्तक किया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोविड रोगियों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े और ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में किसी भी समस्या से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने को कहा गया है।

श्री रेड्डी ने अधिकारियों को ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों और ऑक्सीजन सिलेंडरों को भरने वाले संयंत्रों में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को अस्पतालों में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डीजल जनरेटर की व्यवस्था करने और उन अस्पतालों में बिजली विभाग के कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चक्रवात प्रभावित दिनों के दौरान ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार रखने और ऑक्सीजन की कमी नहीं होने के इसे सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। उन्हाेंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि आवश्यक हो तो श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम जिलों में कोरेाना मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए उचित कदम उठाएं जाएं।

इस अवसर पर गृह मंत्री मेकाथोती सुचरिता, मुख्य सचिव आदित्यनाथ दास और डीजीपी गौतम सवांग भी उपस्थित रहे।

इससे पहले, श्री रेड्डी चक्रवात यास के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और अंडमान निकोबार के उपराज्यपाल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

वीडियों कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने श्री शाह से कहा कि चक्रवाती यास की रफ्तार के आधार पर राज्य पर इसका प्रभाव कम पड़ने का अनुमान जताया है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image