Sunday, Feb 23 2020 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इटली में दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस के 62 मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 66
  • जर्मनी में बार में गोलीबारी, किसी के घायल होने की सूचना नहीं
  • ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह हुई
  • वुहान में सभी संदिग्ध मरीजों का हुआ न्यूक्लिक एसिड टेस्ट
  • इटली में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 51 हुई
  • जाम्बिया में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में 43 की मौत, 23 घायल
  • हांगकांग में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या हुई 69
मनोरंजन


बोल्ड अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाया रीना रॉय ने

बोल्ड अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाया रीना रॉय ने

..जन्मदिन 07 जनवरी  ..

मुंबई 06 जनवरी(वार्ता) बॉलीवुड में रीना राय को उन गिनी चुनी चंद अभिनेत्रियों के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बोल्ड अभिनय से सिने प्रेमियों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है ।

07 जनवरी 1957 को जन्मी रीना रॉय को सर्वप्रथम बी. आर. इशारा की फिल्म ‘नयी दुनिया नये लोग’ में काम करने का प्रस्ताव मिला। इस फिल्म में रीना रॉय के अपोजिट डैनी थे लेकिन कुछ कारणो से यह फिल्म रूक गयी। बाद में यह फिल्म वर्ष 1973 में प्रदर्शित हुयी लेकिन सफल नहीं रही।

बी. आर. इशारा ने एक बार फिर से रीना रॉय और डैनी को अपनी फिल्म ..जरूरत.. में काम करने का अवसर दिया। वर्ष 1972 में प्रदर्शित फिल्म जरूरत यूं तो टिकट खिड़की पर कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सकी लेकिन रीना रॉय फिल्म इंडस्ट्री में ..जरूरत गर्ल .. के नाम से मशहूर हो गयी।

वर्ष 1973 में रीना रॉय को जीतेन्द्र के साथ ‘जैसे को तैसा’ में काम करने का अवसर मिला जो उनके करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। वर्ष 1976 रीना रॉय के करियर के लिये अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी नागिन और कालीचरण जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी।

राजकुमार कोहली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘नागिन’ में रीना रॉय ने इच्छाधारी नागिन की दमदार भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये रीना रॉय सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये भी नामांकित की गयी। नागिन की ब्लॉकबस्टर कामयाबी के बाद रीना रॉय इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गयी।

नागिन की सफलता के बाद रीना रॉय. राजकुमार कोहली की प्रिय अभिनेत्री बन गयी। राजकुमार कोहली ने रीना रॉय को मुकाबला, जानी दुश्मन, बदले की आग और राजतिलक जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने का अवसर दिया। वर्ष 1977 में प्रदर्शित फिल्म अपनापन रीना रॉय के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में शमिल है। इस फिल्म के लिये रीना रॉय को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया।

रीना रॉय की जोड़ी शत्रुध्न सिन्हा और सुनील दत्त के साथ काफी पसंद की गयी। रीना राय ने सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी बोल्ड अदाओ से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था। वर्ष 2000 में प्रदर्शित जे. पी. दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी में रीना राय ने आखिरी बार काम किया है।

रीना रॉय ने अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है। रीना रॉय के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में कुछ अन्य है..जख्मी, विश्वनाथ, बदलते रिश्ते, कर्मयोगी, गौतम गोविन्दा, आशा, सौ दिन सास के, नसीब, हथकड़ी, सनम तेरी कसम, धर्मकांटा, बेजुबान, दर्द का रिश्ता, नौकर बीबी का, गुलामी, आदमी खिलौना है आदि

 

More News
अनोखी से बॉलीवुड में कमबैक करेंगे राहुल राय

अनोखी से बॉलीवुड में कमबैक करेंगे राहुल राय

22 Feb 2020 | 11:51 AM

पटना 22 फरवरी (वार्ता) जवां दिलों की धड़कन रही फिल्म आशिकी से अपनी पहचान बनाने वाले जाने-माने अभिनेता राहुल राय एक लंबे अरसे के बाद फिल्म अनोखी से एक बार फिर बॉलीवुड में कमबैक करने जा रहे हैं।

see more..
शोख अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया भाग्यश्री ने

शोख अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया भाग्यश्री ने

22 Feb 2020 | 11:43 AM

..जन्मदिन 23 फरवरी .. मुंबई 22 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड में भाग्यश्री एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं जिन्होंने अपनी शोख और चुलबुली अदाओं से दर्शको को अपना दीवाना बनाया है।

see more..
इम्तियाज अली के साथ काम कर रोमांचित हैं प्रणति

इम्तियाज अली के साथ काम कर रोमांचित हैं प्रणति

22 Feb 2020 | 11:36 AM

मुंबई 22 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश निर्देशक इम्तियाज अली के साथ काम कर बेहद खुश हैं।

see more..
काजोल की शार्ट फिल्म देवी का नया पोस्टर रिलीज

काजोल की शार्ट फिल्म देवी का नया पोस्टर रिलीज

22 Feb 2020 | 11:30 AM

मुंबई 22 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल की अपकमिंग शॉर्ट फिल्म ‘देवी’ का नया पोस्टर रिलीज हो गया है।

see more..
डिजिटल दुनिया में डेब्यू करेंगी करिश्मा कपूर

डिजिटल दुनिया में डेब्यू करेंगी करिश्मा कपूर

22 Feb 2020 | 11:20 AM

मुंबई 22 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर वेब शो के साथ डिजिटल दुनिया में डेब्यू करने जा रही हैं।

see more..
image