Sunday, Apr 21 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
खेल


रेहान को राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया

रेहान को राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया

राजकोट 13 फरवरी (वार्ता) भारत के दौरे पर आयी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फिरकी गेंदबाज रेहान अहमद को वीजा संबंधी दस्तावेज न होने के कारण हवाई अड्डे पर रोका गया।

क्रिकइंफो के अनुसार अबू धाबी से मिड सीरीज़ ब्रेक से लौटने पर रेहान को राजकोट एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया क्योंकि उनके पास सिंगल एंट्री वीज़ा ही था। हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने इस समस्या का तात्कालिक समाधान निकाल लिया। इंग्लैंड अब यह उम्मीद कर रहा है कि आने वाले 24 घंटों में इस समस्या का स्थाई समाधान मिल जाएगा। सोमवार शाम तक इंग्लैंड दल के सभी सदस्य राजकोट के टीम होटल पहुंच चुके थे।

ईसीबी ने इस मामले पर बयान जारी करते हुए कहा है कि भारत लौटने पर यह जानकारी दी गई कि रेहान के वीज़ा में काग़ज़ी कार्रवाई संबंधी समस्या थी, राजकोट की लोकल अथॉरिटी ने काफ़ी सहायता की जिसके चलते रेहान को अस्थाई वीज़ा मिल गया। उम्मीद है कि जल्द ही आने वाले दिनों में वीज़ा संबंधी इस समस्या का निवारण हो जाएगा। रेहान सही वीज़ा आने तक इंग्लैंड के दल के साथ तीसरे टेस्ट की तैयारी जारी रखेंगे।

दौरे की शुरुआत में शोएब बशीर को भी वीज़ा संबंधी समस्या का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते वह पहले टेस्ट मैच से बाहर भी हो गए थे। वीज़ा मिलने में हुई देरी के चलते बशीर 28 जनवरी को ही भारत पहुंच पाए थे जो कि पहले टेस्ट का चौथा दिन था। हालांकि बशीर को विशाखापटनम में डेब्यू करने का मौक़ा मिला।

बशीर की तरह ही इंग्लैंड में जन्में रेहान पाकिस्तानी मूल के हैं, लेकिन रेहान को शुरुआत में भारत में प्रवेश करने में समस्या इसलिए नहीं आई क्योंकि एकदिवसीय विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के दल में बतौर स्टैंड बाय प्लेयर शामिल थे, जिसके चलते उन्हें भारत का वीज़ा मिल गया था।

रेहान ने इस सीरीज़ में अब तक दोनों मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.37 की औसत से आठ विकेट लिए हैं और 17.80 की औसत से 70 रन बनाए हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

20 Apr 2024 | 11:34 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड (32 गेंदो पर 89 रन) और अभिषेक शर्मा (12 गेंदो पर 46 रन) के बीच 131 रन की तूफानी शतकीय साझीदारी के बाद थंगारसु नटराजन (19 रन पर चार विकेट) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 67 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

see more..
गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

20 Apr 2024 | 11:25 PM

मुल्लांपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने रविवार को कहा कि गेंदबाज उनकी टीम की जान हैं और सोमवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में उन्हे बल्लेबाजों के साथ की जरुरत है।

see more..
हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

20 Apr 2024 | 9:44 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुये पहले पॉवर प्ले में 125 रन ठोंक दिये जो आईपीएल और टी20 क्रिकेट के इतिहास में पॉवर प्ले में सबसे तेज गति से बनाया गया स्कोर है।

see more..
image