Friday, Mar 29 2024 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेखा आर्य ने बम बम भोले नारे के साथ उठाई कांवड़

रेखा आर्य ने बम बम भोले नारे के साथ उठाई कांवड़

हरिद्वार 26 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य मंगलवार को शिवरात्रि के अवसर पर हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड से बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और बेटी को आगे बढ़ाओ अभियान को लेकर बम बम भोले के नारे के साथ कांवड़ उठायी।

श्रीमती आर्य हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड से कावड़ लेकर कन्याओं को आगे बढ़ाने के अभियान के तहत यहां से पैदल ही ऋषिकेश स्थित वीरभद्र महादेव मंदिर पहुँचेंगी और वहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ भगवान शंकर का अभिषेक करेंगी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और बेटी को आगे बढ़ाओ और भ्रूण हत्या पर रोक लगे के संकल्प के लिए भगवान शंकर से प्रार्थना करेंगी। कैबिनेट मंत्री ऋषिकेश के वीरभद्र महादेव मंदिर में जहां जलाभिषेक करने वाली हैं यह मंदिर 1300 साल पुराना ऐतिहासिक मंदिर है। श्रीमती आर्य के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर झंडी और तख्तियां लेते हुए हरिद्वार से हर की पैड़ी से ऋषिकेश के लिए रवाना हुई है।

इस अवसर पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी, महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि महाराज समेत अनेक संतों ने रेखा आर्य को उनके इस अभियान के लिए आशीर्वाद दिया और उनके अभियान की सफलता की भगवान शंकर और माँ गंगा से कामना की है।

केबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि आज शिवरात्रि है और शिवरात्रि में जिस रूप से बाबा भोलेनाथ ने यह संदेश दिया कि वह शक्ति के बिना अधूरे हैं और शक्ति शिव के बिना अधूरी है आज का यह दिन इस संकल्प इस उद्देश्य के साथ में संत महात्माओं का आशीर्वाद लेते हुए कि हमारे प्रदेश में अथवा हमारे देश में किसी भी प्रकार से हमारी कन्या को जन्म लेने का अधिकार रखती है उसे जन्म लेने देना चाहिए और हम सबको कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ स्वयं भी संकल्प लेना चाहिए और दूसरे को भी ऐसा नहीं करने देना चाहिए।

सं. उप्रेती

वार्ता

image