Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
खेल


यूपीसीए को राहत, क्रिकेटर के आरोपों को लोकपाल ने सिरे से नकारा

यूपीसीए को राहत, क्रिकेटर के आरोपों को लोकपाल ने सिरे से नकारा

कानपुर, 27 जून (वार्ता) उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एवं लोकपाल सीके प्रसाद ने क्रिकेटर त्रिवेश यादव द्वारा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारियाें पर लगाये गये आरोपों को निराधार करार दिया है।

लोढा कमेटी के निर्देशों के अनुपालन में नियुक्त लोकपाल ने पिछली 24 जून को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि त्रिवेश यादव के पिता न्यायाधीश रमेश यादव द्वारा यूपीसीए पर लगाए गए आरोप निराधार हैं और उन्होंने उसे पूर्णतयः अमान्य कर दिया है। लोकपाल ने कहा कि रमेश यादव अपने आरोपों के सापेक्ष में कोई भी ठोस दस्तावेज नहीं प्रस्तुत नहीं कर सके।

यूपीसीए के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि त्रिवेश यादव के पिता ने आरोप लगाया था कि उनके पुत्र ने अंडर-19 कूच बिहार ट्राफी के फाइनल सहित नाकआउट मैचों में शिरकत की थी जिसकी मैच फीस का पूर्णतयः भुगतान, पुरस्कार राशि एवं संबंधित सर्टीफिकेट नहीं प्रदान किए गए थे।

जांच में लोकपाल ने पाया कि त्रिवेश ने महज दो मैचों मे अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में भाग लिया था और इन दो मैचों की फीस बीसीसीआई ने सीधे खिलाड़ी के खाते में स्थानांतरित कर दी थी। लोकपाल ने यूपीसीए और बीसीसीआई के रिकार्ड को सही पाया। लोकपाल ने न्यायाधीश रमेश यादव को चेताया है कि वह अपने पद एवं गरिमा का ध्यान रखें। न्यायाधीश रमेश यादव ने यूपीसीए के अधिकारियों को जिस तरह के मैसेज भेजे हैं, वह कतई उनकी पद एवं गरिमा के अनुरूप नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने यूपीसीए के सीओओ दीपक शर्मा, सचिव युद्धवीर सिंह, अंडर 19 क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मो. आमिर खान और मैनेजर सतीश रहे सतीश जायसवाल के खिलाफ चल रहे आपराधिक मुकदमे की कार्यवाही पर रोक लगा दी थी। इन सभी पर त्रिवेश ने चंदौली की जिला अदालत में धोखाधड़ी और षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज कराया था।

आरोप है कि त्रिवेश यूपी अंडर 19 टीम के अतिरिक्त खिलाड़ी थे। उनको यात्रा भत्ता और आवास भत्ता तो मिला मगर मैच फीस नहीं मिली। इस पर उन्होंने चंदौली में एफआईआर दर्ज कर धोखाधड़ी और षडयंत्र का आरोप लगाया है। जिला अदालत में दर्ज इस मुकदमे को यूपीसीए ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। याचिका पर सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति केएन बाजपेई ने क्रिकेटर त्रिवेश यादव और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image