Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
खेल


रेलिगेयर ने एथलेटिक्स को बढ़ावा देने और चैंपियन ओलंपियंस को समर्थन देने का लिया संकल्प

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (वार्ता) विविध वित्तीय सेवा समूह रेलिगेयर ने देश में खेल और एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध रहने की घोषणा करते हुए कहा है कि वह योग्य एथलीटों और खेल संस्थानों को प्रायोजित करेगा।

समूह की कार्यकारी निदेशक डॉ. रश्मि सलूजा ने यहां बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में ओलंपियन रवि कुमार दहिया, बजरंग पुनिया और योगेश्वर दत्त के साथ-साथ टोक्यो पैरा ओलंपिक बैडमिंटन रजत पदक विजेता एवं विश्व के नंबर दो खिलाड़ी सुहास लालिनकेरे यतिराज को सम्मानित करने के दौरान इसकी घोषणा की। कार्यक्रम में पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी भी उपस्थित रहे।

डॉ. रश्मि ने कहा, “ खेल न केवल युवाओं और समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह राष्ट्र निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण उपकरण है, क्योंकि यह राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देता है। रेलिगेयर ने योग्य एथलीटों और खेल संस्थानों को प्रायोजित करके देश में खेल और एथलेटिक्स को सार्थक तरीके से बढ़ावा देने का एक बड़ा संकल्प लिया है। हमें सुहास, रवि दहिया, बजरंग पुनिया और योगेश्वर दत्त सहित चैंपियन एथलीटों के साथ अपने जुड़ाव पर गर्व है। मुझे विश्वास है कि देश के युवा इन चैंपियन्स से प्रेरित होंगे और जल्द ही इस क्षेत्र में कई और नाम सामने आएंगे। ”

जोशी ने रेलिगेयर और डॉ. रश्मि को बधाई देते हुए कहा, “ पैरा ओलंपिक और ओलंपिक विजेताओं के साथ बैठना और इस अवसर की शोभा बढ़ाना एक गर्व का क्षण है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए मैं डॉ. रश्मि सलूजा और पूरी रेलिगेयर टीम को बधाई देता हूं। पैरा ओलंपिक आयोजन को पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान आकर्षण मिला था, जब मैं मानव संसाधन विकास मंत्री था। खेल मंत्रालय तब मानव संसाधन विकास मंत्रालय का हिस्सा हुआ करता था। दिव्यांग शब्द का विशेष अर्थ है। इसने इस बात पर जोर दिया है कि वे विकलांग नहीं हैं, बल्कि विशेष रूप से भगवान द्वारा बनाए गए हैं। मैं चाहता हूं कि हमारा देश एक ऐसी चैंपियनशिप के आयोजन में अग्रणी भूमिका निभाए, जिसमें दिव्यांग और सामान्य एथलीट दोनों समान रूप से भाग लें। मुझे विश्वास है कि दिव्यांग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ”

दिनेश राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image