Tuesday, Sep 25 2018 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोदी और शाह भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में होंगे शामिल
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • उ कोरिया के साथ दूसरी शिखर बैठक जल्द ही : ट्रम्प
  • मेडागास्कर में अमेरिकी राजनयिक की रहस्मयी मौत
  • रूहानी ने शत्रुतापूर्ण नीति को लेकर अमेरिका को दी चेतावनी
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

देहरादून की सड़कों से हटायें कूड़ा: हाईकोर्ट

देहरादून की सड़कों से हटायें कूड़ा: हाईकोर्ट

नैनीताल 07 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने राजधानी देहरादून की गलियों एवं सड़कों पर फैली गंदगी के मामले पर सख्त रूख अख्तियार करते हुए जिलाधिकारी एवं नगर निगम को 48 घंटे के अंदर कूड़ा कचरा उठवाने के निर्देश दिये। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो इसके लिये निगम के नगर आयुक्त को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और पीठ उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने की अनुशंसा करने से नहीं हिचकेगी।

मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा एवं न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की युगल पीठ ने इस मामले में सुनवाई के बाद शुक्रवार को ये निर्देश जारी किये हैं। देहरादून के एक व्यापारी की ओर से इस मामले में एक जनहित याचिका दायर की गयी है। याचिकाकर्ता की ओर कहा गया कि राजधानी की गलियां एवं सड़कें गंदगी से अटी पड़ी हैं।

याचिकाकर्ता ने कहा शहर से नियमित आधार पर कूड़ा नहीं हटाया जाता है। नगर निगम द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियमावली 2016 का पालन नहीं किया जा रहा है। याचिकाकर्ता की ओर से इस मामले में साक्ष्य के रूप में गंदगी के अंबार लगे चित्र पीठ के समक्ष प्रस्तुत किये गये।

मामले की सुनवाई के बाद पीठ ने इस मामले में अंतिरिम उपाय के रूप में जिलाधिकारी देहरादून को निर्देश दिया कि वह नगर निगम के सहयोग से 24 घंटे के अंदर स्कूलों एवं अस्पतालों के आसपास से कूड़ा हटाना सुनिश्चित करें। निगम को सुबह और शाम दोनों समय कूड़ा हटाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है। पीठ ने यह भी कहा कि यदि शहर में कूड़ा नहीं हटाया जाता है तो इसकी जिम्मेदारी जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त की होगी।

इसके साथ ही पीठ ने अपने निर्देश में यह भी कहा कि यदि 48 घंटे के अंदर शहर से कूड़ा नहीं हटाया गया है तो पीठ नगर आयुक्त के खिलाफ अनुशासनात्मक एवं वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश जारी करने से बिल्कुल नहीं हिचकिचायेगी।

More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
image